IAS पूजा सिंघल का फर्जीवाड़ा ! जाने ये बातें…

पूजा सिंघल पर भ्रष्टाचार के आरोप पहले भी लगते रहे लेकिन इसे बहुत गंभीरता से नहीं लिया गया। लेकिन एक बार फिर वो दुबारा शादी करके सुर्ख़ियों में आ गयी है

पूजा सिंघल को एक मल्टी टैलेंटेड यानी बहु प्रतिभाशाली नौकरशाह के रूप में जाना जाता था और उनकी झोली में कई रिकॉर्ड हैं। उन्होंने महज 21 साल की उम्र में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास कर ली थी। 2000 बैच की IAS सिंघल ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था। Cउनकी छवि एक तेजतर्रार और महात्वाकांक्षी अधिकारी के रूप में बनी रही।

IAS पूजा सिंघल ने रचाई दूसरी शादी

2000 बैच की 21 साल 7 दिन में आईएएस बनने वाली पूजा सिंघल ने अपने सीनियर आईएएस राहुल पुरवार से शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई। दो-तीन साल के बाद पूजा सिंघल और राहुल पुरवार के बीच तलाक हो गया। इसी दौरान पूजा ने फिर से बिजनेसमैन और पल्स हॉस्पिटल के मालिक अभिषेक झा से दूसरी शादी कर ली ।

IAS का घोटाला

सरकारें आती जाती रहीं लेकिन उन्हें महत्वपूर्ण पद मिलते रहे। आज कल पूजा सिंघल विवादों में है झारखंड कैडर की IAS अफसर पूजा सिंघल प्रवर्तन निदेशालय (ED) छापों के बाद फिर सुर्खियों में हैं। । मनरेगा फंड में हेराफेरी से जुड़े मामले में की गई कार्रवाई में महिला अफसर के करीबियों के घर से बड़ी मात्रा में पैसा मिला है।

रांची स्थित चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां छापेमारी के दौरान 19 करोड़ 31 लाख रु रुपए जब्त किए गए। यह CA सुमन कुमार सीनियर आईएएस पूजा सिंघल का करीबी बताया जा रहा है।

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button