किसी की क्रिकेट खेलते समय तो किसी की बैठे-बैठे मौत हो गई, 24 घंटे में तीन की रहस्यमयी मौत !

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक युवा क्रिकेटर की अचानक सीने में दर्द से मौत हो गई. इतना ही नहीं बमोरी से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के कायस्थ गांव में रहने वाले 9वीं क्लास के एक छात्र को तेज सिरदर्द हुआ और उसकी मौत भी हो गई।

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक युवा क्रिकेटर की अचानक सीने में दर्द से मौत हो गई। इतना ही नहीं बमोरी से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के कायस्थ गांव में रहने वाले 9वीं क्लास के एक छात्र को तेज सिरदर्द हुआ और उसकी मौत भी हो गई। राजगढ़ जिले के नवोदय स्कूल में पढ़ने वाली 17 साल की छात्रा को भी अटैक आया और उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। एक ही दिन में हुई इन 3 चौंकाने वाली मौतों से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है। डॉक्टर ने बताया कि तीनों की मौत का कारण साइलेंट हार्ट अटैक है। हालांकि, मौत का सही कारण जानने के लिए मृतक के विसरा सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

HEALTH: Heart attack symptoms can be atypical

वह एक क्रिकेट मैच में बल्लेबाजी करने का इंतजार करते समय गिर पड़े

गुना जिले के बमोरी में एक क्रिकेट मैच के दौरान दीपक मैदान के बाहर बैटिंग के इंतजार में बैठे थे। लेकिन अचानक दीपक के सीने में तेज दर्द हुआ और वह गिर पड़े। उसके दोस्त उसे एक निजी अस्पताल ले गए। लेकिन तब तक दीपक की मौत हो चुकी थी।डॉक्टरों ने बताया कि दीपक को दिल का दौरा पड़ा और सब कुछ खत्म हो गया। वह मात्र 30 वर्ष का नवयुवक था। दो महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी। शारीरिक रूप से फिट दीपक एक अच्छे क्रिकेटर थे। उसके दोस्तों ने कहा, वह बिल्कुल फिट था। वह क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने के लिए फतेहगढ़ आये थे लेकिन उन्होंने अपने जीवन का खेल यहीं समाप्त कर लिया। तारानिता के बेटे की मौत से उनके घर और परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

17 वर्षीय छात्र की अचानक मौत

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के जवाहर नवोदय केंद्रीय विद्यालय कचनारिया में भी 12वीं कक्षा की एक छात्रा की अचानक मौत हो गई वह केवल 17 वर्ष की थी। रिंकू अपने अन्य दोस्तों के साथ बैठकर भुट्टे खा रही थी, लेकिन अचानक गिर गई। उसकी सहेली ने टीचर को जानकारी दी, रिंकू को खुजनेर अस्पताल ले जाया गया लेकिन जब डॉक्टरों ने उसे वहां मृत घोषित कर दिया तो हर कोई हैरान रह गया। रविवार को छुट्टी होने के कारण सभी लड़कियाँ अपने परिवार से मिलने गयी हुई थीं। वहीं, रिंकू अपने एक अन्य दोस्त के परिवार के सदस्य के मोबाइल फोन से घर पर अपनी बड़ी बहन को कॉल करती है, चैट करती है। इसके तुरंत बाद यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। इससे न सिर्फ उसकी सहेली बल्कि स्कूल प्रशासन भी सदमे में है. एक क्षण में, यह नहीं था।

अचानक तेज सिरदर्द और मौत

तीसरी घटना भी उतनी ही चौंकाने वाली है। इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र की रहने वाली हेमलता की भी मौत हो गई। वह बहुत छोटी थी, नौवीं कक्षा में पढ़ती थी। घटना वाले दिन उसके सिर में तेज दर्द होने लगा। परिजन उसे लेकर एमवाय अस्पताल पहुंचे। लेकिन वहां डॉक्टर ने उसका चेकअप किया और उसे मृत घोषित कर दिया। उनकी अचानक मौत ने सभी को चौंका दिया। महज 24 घंटे में साइलेंट हार्ट अटैक की इन तीन घटनाओं ने सभी को चौंका दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button