नेपाल में क्रैश हुआ 72 लोगों से भरा विमान, 16 शव हुए बरामद !

रविवार को यति एयरलाइंस ने कहा कि काठमांडू से करीब 72 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान आज सुबह....

रविवार को यति एयरलाइंस ने कहा कि काठमांडू से करीब 72 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान आज सुबह नेपाल के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि मलबे से 16 शव बरामद किए गए हैं। पश्चिमी नेपाल में स्थित शहर में पुराने और नए हवाई अड्डों के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।

यति एयरलाइंस द्वारा संचालित दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से रास्ते में था। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा, “दो शिशुओं सहित 10 विदेशी नागरिक सवार थे।” समाचार एजेंसी एएनआई ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के हवाले से बताया कि 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे।

नेपाली पत्रकार दिलीप थापा ने NDTV को बताया कि मलबे में लगी भीषण आग के कारण बचाव अभियान मुश्किल हो गया है. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAAN) के मुताबिक विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी।

विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने के करीब था, जब यह सेती नदी के तट पर एक नदी के घाट में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टेक-ऑफ के लगभग 20 मिनट बाद दुर्घटना हुई, जिससे पता चलता है कि विमान नीचे उतर रहा होगा। दोनों शहरों के बीच उड़ान का समय 25 मिनट है।

एयरलाइन के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने समाचार एजेंसी AFP को बताया, “हम अभी नहीं जानते कि क्या बचे हैं।”

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button