कहीं आप भी तो जिम में नहीं खा रहे ‘ मीठा जहर ‘, मेरठ में पकड़ा गया करोड़ो का नकली प्रोटीन !

इस नकली प्रोटीन फैक्ट्री के मालिक शाहरुख से पूछताछ की तो पता चला कि ये लोग एक हजार की लागत से एक लाख का माल बनाते हैं।

उत्तर प्रदेश का मेरठ जिला नकली प्रोटीन, फूड सप्लीमेंट और स्टेरॉयड का बाजार बन गया है। मेरठ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की, जिसमें उन्हें 100 करोड़ रुपये के नकली प्रोटीन और स्टेरॉयड मिले।

50 करोड़ रुपये से अधिक का सामान

इन उत्पादों को विदेशी ब्रांडों द्वारा समतल किया गया था। पुलिस ने इस नकली प्रोटीन फैक्ट्री के मालिक शाहरुख से पूछताछ की तो पता चला कि ये लोग एक हजार की लागत से एक लाख का माल बनाते हैं। पुलिस द्वारा आगे पूछताछ करने पर आरोपी शाहरुख ने कहा कि उसने मेरठ में जिम चलाने वाले संचालकों को 50 करोड़ रुपये से अधिक का सामान सप्लाई किया था |

पहले भी नकली प्रोटीन मामले मेॆ पकड़ा गया है

पूछताछ में उसने उन दुकानों के नामों का भी खुलासा किया, जहां से उसने नकली प्रोटीन की आपूर्ति की थी। मेरठ पुलिस ने यह भी दावा किया है कि शाहरुख ने उन दुकानों की आपूर्ति की होगी जहां पहले नकली प्रोटीन पकड़ा गया था। पुलिस ने बताया कि शाहरुख इससे पहले नकली प्रोटीन बेचने के आरोप में दिल्ली की जेल जा चुके हैं।

स्टिकर लाकर फूड सप्लीमेंट तैयार

पुलिस ने जब शाहरुख के घर पर छापा मारा तो उन्हें इस बेसमेंट की जानकारी मिली। पुलिस ने इस बेसमेंट से करोड़ों रुपये के नकली प्रोटीन और 40 लाख रुपये की नकदी जब्त की थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी शाहरुख घर में विदेशी ब्रांड के रैपर और स्टिकर लाकर फूड सप्लीमेंट तैयार करता था। शाहरुख अपने ग्राहकों को नकली फूड सप्लीमेंट बेचते थे और ब्रिटेन, जापान और अमेरिका समेत कई विदेशी कंपनियों के उत्पाद दिखाकर लाखों की कमाई करते थे।

मीठे जहर का धंधा चला रहा

पुलिस ने कहा कि एसओजी की टीम मेरठ के खैरनगर में छापेमारी कर नकली फूड सप्लीमेंट बनाने वालों की तलाश में थी। पुलिस ने आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर उससे गहन पूछताछ की तो उसने बताया कि एक लाख रुपये का नकली फूड सप्लीमेंट मात्र 1,000 रुपये की लागत से बनाया जाता है. उसके घर पर दिन भर काम चल रहा था। घर के लोगों ने भी उनके काम में उनकी मदद की। आरोपी शाहरुख पिछले 8 साल से मेरठ में इस मीठे जहर का धंधा चला रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button