Skin Care Tips: रोज पियें एक गिलास यह जूस, चमक उठेगा चेहरा !

गलत जीवनशैली के कारण आज बहुत से लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज इंसान इतना व्यस्त हो गया है

गलत जीवनशैली के कारण आज बहुत से लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज इंसान इतना व्यस्त हो गया है कि उसके पास अपनी सेहत का ख्याल रखने का भी समय नहीं है। लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है. इसलिए सभी को सावधान रहना चाहिए. प्रदूषण ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है. इससे त्वचा और स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हो जाती हैं। कुछ घरेलू उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं।

beetroot juice benefits right and most healthy way of making beetroot juice  - Beetroot Juice Benefits: गर्मियों में चुकंदर का जूस बनाने सबसे हेल्दी  तरीका, जानें इसे कब पीने से मिलेगा पूरा

इस जूस को कैसे तैयार करें

सबसे पहले चुकंदर, आंवला को पीस लें और हरे धनिये को बारीक काट लें, इसे मिक्सर में अच्छी तरह पीसकर जूस बना लें. अगर यह गाढ़ा हो जाए तो आप इसमें थोड़ा पानी मिला सकते हैं नियमित रूप से इस जूस का 1 गिलास सेवन करें और एक हफ्ते में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

How to remove wrinkles know here Wrinkles problem treatment brmp | इस वजह  से चेहरे पर उम्र से पहले आती हैं झुर्रियां, जानिए इन्हें दूर करने के 3  असरदार उपाय | Hindi News, Health

चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं

अगर आप चुकंदर और आंवले से बना जूस पिएंगे तो आपको इसका फायदा जरूर दिखेगा। इससे झुर्रियां दूर हो जाती हैं. क्योंकि इसमें अच्छी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो इसमें मदद करते हैं।

Amazing Benefits Of Lemon And Coriander Juice For Clean And Clear Skin In  Hindi | amazing benefits of lemon and coriander juice for clean and clear  skin | HerZindagiदाग हटाता है

इस जूस को नियमित रूप से पीने से चेहरे के सारे दाग-धब्बे कम हो जाएंगे। धीरे-धीरे दाग गायब हो जाते हैं। यह त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है।

मुलायम और निखरी त्वचा के लिए चेहरे पर लगाएं ये चीजें | what to do for soft  and glowing skin | HerZindagi

त्वचा में निखार लाने के लिए उपयोगी

त्वचा को चमकदार और जवां बनाने के लिए चुकंदर और आंवले का जूस फायदेमंद है। यह रक्त को शुद्ध करता है और त्वचा को बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है।

अस्वीकरण

उपरोक्त जानकारी सामान्य जानकारी के आधार पर दी गई है। स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या होने पर डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button