लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व DGP विजय कुमार BJP में शामिल !

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विजय कुमार बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विजय कुमार बीजेपी में शामिल हो गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में विजय कुमार बीजेपी में शामिल हुए। मालूम हो कि विजय कुमार कुछ दिन पहले ही रिटायर हुए हैं। चर्चा है कि बीजेपी अब उन्हें लोकसभा चुनाव में उतार सकती है सोमवार सुबह प्रदेश मुख्यालय में उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक की मौजूदगी में इन नेताओं को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

Lok Sabha Election 2024: पूर्व DGP विजय कुमार ने थामा बीजेपी का दामन, इस लोकसभा सीट पर बढ़ी सियासी हलचल | Lok Sabha Election 2024 Former DGP Vijay Kumar joins BJP can

मछलीशहर या कौशांबी से पार्टी उम्मीदवार

यूपी में 12 सीटें होने के कारण बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि विजय कुमार को मछलीशहर या कौशांबी से पार्टी उम्मीदवार बनाया जा सकता है।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री के अलावा भाजपा के प्रदेश महासचिव एवं सांसद अमरपाल मौर्य, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित समेत कुछ अन्य नेता मौजूद रहे, पूर्व डीजीपी विजय कुमार, पत्नी अनुपमा, बीएसपी नेता धर्मवीर चौधरी औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि बतौर कप्तान विजय कुमार की पहली तैनाती पीलीभीत में हुई थी।

कार्यभार

विजय कुमार पीलीभीत के बाद बांदा, महराजगंज और मुजफ्फरनगर के एसपी बने। वह करीब ढाई साल तक गोरखपुर के एसएसपी भी रहे। वह जनवरी 2000 से मई 2002 तक गोरखपुर के एसएसपी भी रहे। गोरखपुर के साथ ही इलाहाबाद और लखनऊ के एसएसपी विजय कुमार डीआइजी बन गये। इसके बाद उन्होंने DIG इलाहाबाद रेंज, GRP मेरठ और DIG आज़मगढ़, आगरा और गोरखपुर जोन का कार्यभार संभाला। अगस्त 2022 में डीजी सीबीसीआईडी ​​और डीएस चौहान के रिटायर होने के बाद विजय कुमार को डीजी विजिलेंस का प्रभार दिया गया था। फिर उन्होंने यूपी के कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार भी संभाला।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button