मौका : यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए विभाग ने शुरू की ‘ओटीएस’ योजना !

किसानों, व्यापारियों एवं घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने लागू की योजना, 1 जून से 30 जून 2022 तक उठा सकेंगे योजना का लाभ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल से जनता की सुविधा के लिये ऊर्जा विभाग द्वारा एकमुश्त समाधान योजना ( Scheme ) लागू की गयी है। जो 01 जून से प्रारम्भ होकर 30 जून 2022 तक लागू रहेगी।

उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि पर 100 प्रतिशत की छूट

यह घोषणा प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने की है। ए0के0 शर्मा ने बताया है कि इस योजना में घरेलू उपभोक्ताओं, किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। योजना के तहत घरेलू विद्युत पंखा (एल0एम0वी0-1, समस्त विद्युतभार) एवं निजी नलकूप (एल0एम0वी0-5, समस्त विद्युत भार) वाणिज्यिक उपभोक्ता (एल0एम0वी0-2), के 05 किलोवाट भार तक के उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि पर 100 प्रतिशत की छूट दी गयी है।

अत्यन्त लाभकारी एवं सुविधा जनक योजना प्रारम्भ

साथ ही उपभोक्ताओं को एक लाख तक के बकाये पर अधिकतम 06 किश्तों तथा एक लाख से अधिक बकाये पर उपभोक्ताओं को अधिकतम 12 किश्तों में भुगतान की सुविधा का विकल्प भी दिया गया है। इस तरह विभाग ने घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं, किसानों (निजी नलकूप) तथा व्यापारियों के लिये अत्यन्त लाभकारी एवं सुविधा जनक योजना प्रारम्भ की है।

ऑनलाइन भुगतान कर इस छूट का लाभ ले सकते हैं

जानकारी देते हुए बताया गया कि इस योजना में सभी अर्ह उपभोक्ताओं को 30 अप्रैल 2022 तक उनके देय सरचार्ज में छूट प्राप्त होगी। उपभोक्ता योजना अवधि में छूट के बाद देय धनराशि (दिनांक 30 अप्रैल 2022 तक का बकाया एवं वर्तमान बकाया) का सीधा भुगतान कलेक्शन काउण्टर, विद्युत कार्यालय, जन सुविधा केन्द्र तथा वेबसाइट पर ऑनलाइन भुगतान कर इस छूट का लाभ ले सकते हैं |

जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है

उपभोक्ता उ0प्र0पावर कार्पोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर योजना के अन्तर्गत छूट के बाद देय बकाया राशि (दिनांक 30 अप्रैल 2022 तक का बकाया एवं वर्तमान बकाया) की जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button