हैरान : वाह रे स्वास्थ विभाग ” मृतक ” को भी लगा दी कोरोना की ” दूसरी वैक्सीन ” ! पढ़िए पूरी खबर

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में 8 महीने पहले मर चुके एक बुजुर्ग व्यक्ति को कथित तौर पर कोविड वैक्सीन ( covid vaccine ) की दूसरी डोज लगाए जाने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की इस करतूत के बाद मृतक के परिजन भी हैरान हैं। जानकारी के अनुसार, किशनपाल के परिजन 21 जनवरी को उस वक्त अचरज में पड़ गए।

निधन पिछले साल ही हो चुका

Related Articles

जब उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि किशनपाल को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई है। हालांकि किशनलाल का निधन पिछले साल ही हो चुका है। मोबाइल पर आए मैसेज के मुताबिक, किशनपाल को वैक्सीन की दूसरी डोज 21 जनवरी 2022 को दोपहर 1: 37 मिनट पर लगाई गई है।

मैसेज मिलने से परिजन हैरान

दरअसल, गाजियाबाद निवासी किशनपाल का बीते साल कोरोना की सेकेंड वेव के दौरान 6 मई 2021 को निधन हो गया था। किशनपाल को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज 06 अप्रैल 2021 को लगाई थी, जिसके एक महीने बाद ही उनकी मौत हो गई थी।

इस घटना के आठ महीने बाद अब उन्हें दूसरी डोज लगाने का मैसेज मिलने से उसके परिजन हैरान हैं। उन्होंने इस घटना के पीछे बड़े फर्जीवाड़े की आशंका जाहिर की है।

अब मरे हुए लोगों का स्वर्ग में जाकर वैक्सीनेशन

मृतक किशनपाल के समधी ने इस घटना पर तंज कसते हुए कहा यूपी का स्वास्थ्य विभाग अब मरे हुए लोगों का स्वर्ग में जाकर भी वैक्सीनेशन करने लगा है। उन्होंने कहा कि मेरे समधी स्व. किशनपाल की मृत्यु दिनांक 6 मई 2021 को हो गई थी और इनका वैक्सीनेशन दिनांक 21 जनवरी 2022 को गाजियाबाद के डॉक्टरों ने स्वर्ग में जाकर कर दिया है।

फर्जीवाड़े का शक

उन्होंने कहा कि यूपीएचसी, कैला भट्टा के डॉक्टर मनीष को बहुत-बहुत बधाई जो सशरीर स्वर्ग में जाकर वैक्सीनेशन कर वापस पृथ्वी पर आकर पुनः मृतात्माओं की वैक्सीनेशन ‌‌कर रहे हैं।

उन्होंने इसके पीछे फर्जीवाड़े का शक जताते हुए यूपी के स्वास्थ्य राज्यमंत्री, गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग, जिलाधिकारी और सीएमओ गाजियाबाद से इस घटना पर गौर करने की गुहार लगाते हुए जांच की अपील की है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर से यह पूछा जाना चाहिए कि वैक्सीन कहां पर फेंकी अथवा किसे बेची गई?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button