#Cyclone Alert: कल फिर परेशान करेगा भीषण चक्रवाती तूफान ‘असानी’ !

IMD वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि, आसन विशाखापत्तनम और पुरी से लगभग 450 और 500 किमी दक्षिण में स्थित है।

भीषण चक्रवाती तूफान ‘असानी’ के तट से दूर समुद्र के ऊपर फिर से उठने की संभावना है और यह आंध्र प्रदेश, ओडिशा या पश्चिम बंगाल को पार नहीं करेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बता कि, भीषण चक्रवाती तूफान ‘आसानी’ के तट से दूर समुद्र के ऊपर फिर से उठने की संभावना है और यह आंध्र प्रदेश, ओडिशा या पश्चिम बंगाल को पार नहीं करेगा।

#Cyclone Alert : चक्रवाती तूफान का खतरा, ओडिशा समेत 18 जिलों में अलर्ट

IMD वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि, आसन विशाखापत्तनम और पुरी से लगभग 450 और 500 किमी दक्षिण में स्थित है। यह सिस्टम इस समय एक भयंकर चक्रवाती तूफान है। यह पिछले 12 घंटों में लगभग 21 से 25 किमी की गति के साथ उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। यह आगे बढ़ता रहेगा। यह उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा की ओर बढ़ रहा है।

मौसम विभाग ने पूर्वी गोदावरी, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम और ओडिशा के तटीय जिले जैसे उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के जिलों में 10-11 मई तक भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, तट से दूर उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर फिर जाएगा। इसलिए, केवल इसके प्रभाव में, हमने भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। चक्रवात आंध्र प्रदेश, ओडिशा या पश्चिम बंगाल को पार नहीं कर रहा है। यह दूर समुद्र के ऊपर पुनरावृत्ति कर रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) भुवनेश्वर के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने सोमवार को कहा कि, पिछले कुछ घंटों में, चक्रवात आसनी लगभग 25 किमी प्रति घंटे की गति के साथ पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में चला गया है, और एक चक्रवाती तूफान में कमजोर होने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button