सोनिया, राहुल व प्रियंका समेत कांग्रेसियों ने धरने में क्यों पहने काले कपड़े ? जानिए पूरी वजह

देश में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध शुरू कर दिया है। इस बीच राजधानी दिल्ली में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इलाके में धारा 144 लगा दी गई

फिलहाल कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर आंदोलन के लिए बैठे हैं। राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक पदयात्रा निकाल रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर रोक लिया और राहुल समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की इजाजत नहीं दी। फिलहाल एहतियात के तौर पर इस इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

कुछ को पुलिस ने पीटा भी

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस के सभी सांसद महंगाई का मुद्दा उठाने के लिए राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे। लेकिन वे हमें यहां से आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं। हमारा काम लोगों के मुद्दों को उठाना है। कुछ कांग्रेसी सांसदों को हिरासत में लिया गया, कुछ को पुलिस ने पीटा भी।

लोगों की आवाज उठाना हमारा कर्तव्य

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन पर है। सोनिया गांधी सहित सभी कांग्रेस नेताओं ने विरोध करने के लिए काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘देश में महंगाई बेकाबू हो गई है। सरकार को इस संबंध में कुछ उपाय करने चाहिए। हम महंगाई के खिलाफ यह लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि यह विरोध महंगाई और अग्निपथ को लेकर है। महंगाई से हर कोई प्रभावित है। एक राजनीतिक दल होने के नाते लोगों की आवाज उठाना हमारा कर्तव्य है, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं।

मुद्दों के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विजय चौक पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा, “हम महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी दर में बढ़ोतरी सहित अन्य मुद्दों के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button