Bheed Trailer: रिलीज कर यूट्यूब से हटाया गया फिल्म ‘भीड़’ का ट्रेलर, दर्शकों ने उठायें कई सवाल !

साल 2020 में इस समय तक देश में कोरोना वायरस ने अपनी पकड़ बना ली थी। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी लागू की गई थी।

साल 2020 में इस समय तक देश में कोरोना वायरस ने अपनी पकड़ बना ली थी। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी लागू की गई थी। तालाबंदी के कारण सैकड़ों प्रवासी श्रमिक अपने गाँवों से दूर बड़े शहरों में फंसे हुए थे। खाने की कुछ व्यवस्था है। ऊपर से परिवार के पास न लौट पाने का दुख। इन मजदूरों को मजबूरन घर छोड़ना पड़ा। विभिन्न राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को बहुत कठिन स्थिति का सामना करना पड़ा। घर लौटने के लिए उन्हें मीलों पैदल चलना पड़ता था। उस दौरान भी कई मजदूरों की विभिन्न कारणों से मौत हो गई थी। निर्देशक अनुभव सिन्हा ने उस मुश्किल वक्त के दस्तावेज के तौर पर अपनी अगली फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की है। फिल्म का ट्रेलर एक हफ्ते पहले रिलीज हुआ था। अब यह ट्रेलर एक हफ्ते के बाद यूट्यूब से गायब हो गया।

YouTube से गायब हुआ Trailer

अनुभव सिन्हा की ‘भीड़’ का ट्रेलर पिछले हफ्ते यूट्यूब पर रिलीज हुआ था। ट्रेलर रिलीज होने के बाद शुरुआत में विवादों की झड़ी लग गई, लेकिन कुछ ही दिनों में ट्रेलर को यूट्यूब पर कई लाख व्यूज मिल गए। ट्रेलर रिलीज़ होने के एक हफ्ते से भी कम समय के बाद YouTube से गायब हो गया। अगर आप यूट्यूब पर ‘भीर’ का ट्रेलर सर्च करते हैं, तो जो वीडियो मिल सकते हैं, वे यूट्यूब पर ‘प्राइवेट वीडियो’ की श्रेणी में आते हैं। यानी कोई चाहकर भी उस वीडियो को नहीं देख सकता है। हालांकि, विवाद पर पर्दा डालने के लिए फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब से हटा दिया गया था। ऐसा करने के बाद कई लोग सवाल उठा रहे हैं। लोग कहते हैं कि क्या यह लोकतंत्र हैं।

आम दर्शक ने उठाये कई सवाल

कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन और उसके बाद के प्रभावों को लेकर कई तरह के विवाद सामने आए। लॉकडाउन के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई है, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले देश के नागरिक सब कुछ गंवाकर लगभग बेसहारा हो गए हैं। लॉकडाउन नीति को लेकर कई बार सरकार की आलोचना हो चुकी है। निर्देशक अनुभव सिन्हा ने फिल्म ‘भीड़’ में उस समय की तस्वीर को कुछ आलोचनात्मक अंदाज में पेश किया है। अब ट्रेलर के यूट्यूब से हटने के बाद आम दर्शक सवाल पूछ रहे हैं ।

इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म

सामाजिक जागरूकता वाली फिल्मों के लिए अनुभव सिन्हा बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय नामों में से एक हैं। निर्देशक ने ‘थप्पड़’, ‘आर्टिकल 15’, ‘मुल्क’, ‘अनेक’ जैसी फिल्में बनाकर अपनी शैली स्थापित की। फिल्म में राजकुमार राव, पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, कृतिका कामरा जैसे कलाकारों ने काम किया था। ‘भीड़’ लॉकडाउन के तीसरे साल यानी 24 मार्च को रिलीज होने वाली है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button