कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दिया अपनी पत्नी को तलाक !

सचिन पायलट कांग्रेस के युवा नेताओं में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी के दो दशक सारा अब्दुल्ला के साथ बिताए।

सचिन पायलट कांग्रेस के युवा नेताओं में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी के दो दशक सारा अब्दुल्ला के साथ बिताए। इस बार उन्होंने चुनावी हलफनामे में उस रिश्ते के अलग होने का जिक्र किया है। बता दें कि सारा अब्दुल्ला कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं।

Rajasthan Polls: Sachin Pilot का पत्नी सारा अब्दुल्ला से तलाक, चुनावी  एफिडेविट से हुआ खुलासा

सचिन के तलाक की खबर को नहीं मिलीं सुर्खियां

सारा अब्दुल्ला ने 2004 में सचिन के साथ शादी रचाई। सारा का राजस्थान के दोरंडा प्रताप कांग्रेस नेता राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट के साथ पुराना रिश्ता है। दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई। उनका वैवाहिक जीवन उनकी शादी से जुड़े कई उतार-चढ़ावों के बीच जारी रहा। सचिन का राजनीतिक करियर वैसे ही आगे बढ़ रहा है। सचिन और सारा के दो बच्चे अरन और बेहान हैं। गौरतलब है कि सचिन को राजस्थान की राजनीति में बागी कांग्रेसी नेता के तौर पर जाना जाता है।

उनका नाम कई राजनीतिक सनसनीखेज मोड़ों में बार-बार सामने आया है। इस बीच सचिन के तलाक की खबर को उस तरह से सुर्खियां नहीं मिलीं। 46 वर्षीय नेता इस साल कांग्रेस के लिए राजस्थान के टोंक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। उस चुनाव नामांकन की जानकारी में सचिन ने अपने तलाक का जिक्र किया था।

तलाक को लेकर कई अटकले

सचिन ने चुनावी हलफनामे में कहा कि उनके दोनों बच्चे उन पर निर्भर हैं. हलफनामे में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बताया कि 2018 में उनकी संपत्ति 3.8 करोड़ रुपये थी। 2023 में उनकी कुल संपत्ति 7.5 करोड़ रुपये हो गई। जब सचिन अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में व्हार्टन स्कूल ऑफ यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे, तब उनकी मुलाकात सारा से हुई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन सारा भी अमेरिका में थीं। सचिन अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भारत आ गए तो सारा अमेरिका में ही रुक गईं। लेकिन बाद में उन्होंने शादी कर ली। बताया जा रहा है कि यह शादी हाल ही में खत्म हुई है। हालांकि, इस रिश्ते के खत्म होने के पीछे क्या हुआ, इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button