IPL2023: माही की सेना को मिली IPL की पहली जीत, DHONI के छक्कों से गूंजा स्टेडियम, देखे वीडियो !

4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के छठे मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से हरा दिया है। टीम करीब चार साल बाद अपने होम ग्राउंड चेपॉक पर खेल रही थी।

4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के छठे मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से हरा दिया है। टीम करीब चार साल बाद अपने होम ग्राउंड चेपॉक पर खेल रही थी।यहां यलो आर्मी ने पिछले 22 मैचों में 19वीं जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही हेड टु हेड में चेन्नई की टीम लखनऊ की बराबरी पर आ गई है। यह दोनों के बीच दूसरा मैच था। पहला मैच लखनऊ ने जीता था। लखनऊ ने टॉस जीता और गेंदबाजी को चुना।

IPL 2023: आईपीएल के पहले ही मैच में लगे 21 छक्के, ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी भी नहीं आई CSK के काम - IPL 2023 Match 1 GT vs CSK Score Rituraj

टीम ने IPL में 24वीं बार 200+ को स्कोर बनाने का किया कारनामा

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी CSK को ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे ने विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवरों में बगैर नुकसान के 79 रन बना दिए। चेपॉक में यह अब तक का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर है। इससे पहले 2018 में CSK ने ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 75 रन बनाए थे।

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन बनाए। टीम ने IPL में 24वीं बार 200+ को स्कोर बनाने का कारनामा भी किया। जवाब में लखनऊ के बैटर्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 205 रन ही बना सके।

CSK vs LSG: Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants IPL match today, Dream11 prediction, head to head | IPL 2023

पावरप्ले के बाद गेंदबाजी कराई जा सकती

CSK के ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे की जोड़ी ने 56 बॉल पर 110 रन की पार्टनरशिप की। यह इन दोनों की 9 पारियों में तीसरी शतकीय साझेदारी रही। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने रवि बिश्नोई को बॉलिंग देने में देरी की।

उन्हें 10वां ओवर फेंकने का मौका मिला। रवि ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्हें पावरप्ले के बाद गेंदबाजी कराई जा सकती थी। मार्क वुड को भी तीन सफलताएं मिलीं, लेकिन वुड ने 49 रन खर्च किए। मोइन अली ने सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने पहले तो लखनऊ के ओपनर ​काइल मेयर (53 रन) को आउट कर ओपनिंग साझेदारी को तोड़ा। फिर केएल राहुल (20 रन) को भी चलता कर दिया।

उन्होने क्रुणाल पंड्या (9 रन) और मार्कस स्टोइनिस (21 रन) को आउट कर मिडिल ऑर्डर की कमर भी तोड़ी। बचा हुआ काम तुषार देशपांडे और मिचेल सैंटनर ने कर दिया।

MI vs CSK IPL 2022 LIVE Cricket Score and Updates: MS Dhoni takes CSK to thrilling win | Cricket News | Zee News

दो मैचों में फिफ्टी जमाने वाले IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी

ओपनर ऋतुराज गायकवाड और ड्वेन कॉन्वे ने चेन्नई को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने 56 बॉल पर 110 रन की ओपनिंग साझेदारी की। यह दोनों के बीच 9 पारियों में तीसरी शतकीय साझेदारी है। गायकवाड (31 बॉल में 57 रन) ने मौजूदा सीजन में लगातार दूसरी फिफ्टी जमाई, जबकि कॉन्वे 47 रन बनाकर आउट हुए।

ओपनर्स के बाद शिवम दुबे और अंबती रायडु के 27-27 रन और आखिरी ओवर में धोनी के लगातार दो छक्को ने टीम का स्कोर 217 रन पहुंचा दिया। लखनऊ की ओर से मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट लिए। टारगेट चेज करते हुए लखनऊ की शुरुआत अच्छी रही।

टीम के दोनों ओपनर्स ने 35 बॉल पर 79 रन की साझेदारी की, लेकिन मोइन अली ने मेयर को आउट कर साझेदारी को खतरनाक होने से पहले तोड़ दिया। मेयर के आउट होने के बाद कप्तान केएल राहुल भी आउट हो गए। फिर बीच में खेलने आए मार्कस स्टोइनिस 21, निकोलस पूरन 32 और आयुष बडोनी ने 23 रन बनाकर हार टालने की नाकाम कोशिश की।

https://www.facebook.com/bharathashtag/videos/166184186325713/

काइल मेयर्स (22 बॉल पर 53 रन) ने लगातार दूसरा शतक जमाया। वे पहले दो मैचों में फिफ्टी जमाने वाले IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी बने हैं। चेन्नई के मोइन अली ने चार विकेट झटके।

रोहित शर्मा 23 छक्कों के साथ इस लिस्ट में पांचवें नबंर पर

महेंद्र सिंह धोनी ने चेपॉक में 3 बॉल पर 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाए। इसके साथ ही उनके IPL में 5000 रन भी हो गए। वह ऐसा करने वाले 5वें भारतीय और ओवरऑल 7वें खिलाड़ी बने। धोनी ने इसके लिए 237 मैच लिए। धोनी ने अपनी पारी में दोनों छक्के 20वें ओवर में ही लगाए। IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में वह पहले नंबर पर हैं।

उनके नाम कुल 55 छक्के हैं। उनके बाद कायरन पोलार्ड के नाम 33, रवींद्र जडेजा के नाम 26 और हार्दिक पंड्या के नाम 25 छक्के हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 23 छक्कों के साथ इस लिस्ट में पांचवें नबंर पर हैं। अंतिम ओवर में मार्क वुड के खिलाफ माही के लगाए गए छक्के फैंस के बीच लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। लोग इन वीडियोज को बार-बार देख रहे हैं लेकिन उनका मन नहीं भर रहा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button