CM Arvind Kejriwal ने की Transgenders के लिए Free बस यात्रा !

अरविंद केजरीवाल द्वारा एक्स पर पोस्ट वीडियो में उन्होंने कहा, “ट्रांसजेंडर व्यक्ति को हमेशा नजरअंदाज किया और सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डीटीसी और क्लस्टर बसों में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए मुफ्त बस यात्रा की घोषणा की। अरविंद केजरीवाल द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, “ट्रांसजेंडर व्यक्ति को हमेशा नजरअंदाज किया गया है और किसी भी सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को दिल्ली में बसों में मुफ्त यात्रा मिलेगी।

free travel for transgender in delhi buses cm kejriwal big statement prt |  दिल्ली की बसों में किन्नरों के लिए मुफ्त यात्रा, केजरीवाल सरकार ने किया  बड़ा ऐलान

100 करोड़ से ज्यादा टिकट बेचे जा चुके

जिस तरह महिलाओं से बस यात्रा के लिए शुल्क नहीं लिया जाता है, उसी तरह ट्रांसजेंडर समुदाय को भी दिल्ली में मुफ्त बस यात्रा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस फैसले को कुछ ही दिनों में कैबिनेट में पेश किया जाएगा और कैबिनेट द्वारा इसे अधिसूचित किए जाने के बाद कुछ ही हफ्तों में योजना लागू कर दी जाएगी। फ्री पिंक टिकट योजना के तहत वर्तमान में अब तक 100 करोड़ से ज्यादा टिकट बेचे जा चुके हैं। भारत की राजधानी में महिलाओं को इन बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाती है और यह योजना अक्टूबर 2019 में शुरू हुई।

दिल्ली में ट्रांसजेंडर्स को मिलेगी ये खास सुविधा

महिलाओं के लिए बसों में फ्री की सुविधा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि किन्नरों को दिल्ली की बसों में फ्री यात्रा देने के लिए जल्द की कैबिनेट में इसे पास कराकर लागू किया जाएगा। गौरतलब है कि बीते कई सालों से दिल्ली सरकार महिलाओं के लिए दिल्ली की बसों में फ्री की सुविधा दे रही है ,अब सरकार यही सुविधा किन्नरों को भी देने का ऐलान कर चुकी है। दिल्ली सरकार का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में सरकार इसे कैबिनेट में पास कर लागू कर देगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button