CM योगी ने पुलिसकर्मियों को दिया तोहफा , 144 परियोजनाओं का किया शिलान्यास !

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 57 साइबर थानों का शुभारंभ किया जबकि 18 साइबर थाने पहले से हैं, इस तरह हर जिले में साइबर क्राइम थाने की शुरुआत हो गई |

उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जिसके सभी 75 जिलों में साइबर थाने हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 57 साइबर थानों का शुभारंभ किया जबकि 18 साइबर थाने पहले से ही काम कर रहे हैं, इस तरह से सूबे के हर जिले में साइबर क्राइम थाने की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस की भूमिका की सराहना करते हुए उनसे कहा कि वे थाने और चौकी पर आने वाले फरियादियों के साथ और अच्छा व्यवहार करें। मुख्यमंत्री ने बुधवार को लोकभवन में 2,310 करोड़ रुपये की 144 परियोजनाओं का शुभारंभ और लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने उ0प्र0 पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु 2,310  करोड़ रु0 से अधिक लागत के 144 निर्माण कार्यां का लोकार्पण तथा ...

जीरो टालरेंस नीति के साथ अपराधियों से निपटना चाहिए

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीरो टालरेंस नीति के साथ अपराधियों से निपटना चाहिए, लेकिन आम लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार बहुत सरल होना चाहिए। लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है। उनका कहना था कि हमारी सरकार ने कड़ी मेहनत से आठ से बारह घंटे और विशेष अवसरों पर चौबीस घंटे तक ड्यूटी पर रहने वाले जवानों को नवीनतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार काम किया। अवस्थापना सुविधाओं के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को पिछले छह वर्षों में 18 से 20 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं।

कुंभ मेला की सुरक्षा के लिए योगी सरकार को चाहिए शाकाहारी पुलिसकर्मी,  शराब-सिगरेट न पीता हो | Jansatta

54 कंपनियों को समाप्त करने के निर्णय पर आश्चर्य

कुंभ मेला व ऐसे अन्य अवसरों पर पुलिसकर्मी अपने व्यवहार से आगंतुकों का दिल जीत चुके हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों में पीएसी की 54 कंपनियों को समाप्त करने के निर्णय पर आश्चर्य भी जताया।मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले यूपी कर्फ्यू ग्रस्त-दंगा ग्रस्त प्रदेश था। हमने, यूपी पीएसी की खत्म की गईं कंपनियों को फिर गठित किया। अब पीएसी दंगाइयों पर काल बनकर टूट पड़ती है।मुख्यमंत्री ने समारोह में पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को समय के अनुरूप खुद को बदलने की चुनौती पर खरे उतरने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए भी प्रेरित किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button