इन आसान तरीकों से पार्टनर को मनाए, टूटते रिश्ते को ऐसे बचाएं !

यह जान लें चाहिए कि आपके रिश्ते में प्यार है तो झगड़ा भी होगा यह बात तो सही है पर इस झगड़े को ज्यादा लंबा ना चलने दें

अपने साथी के साथ जहाँ हर शख्स खुद को सबसे ज्यादा मजबूत व सुरक्षित महसूस करता है। तो वहीं दूसरी ओर एक छोटी सी बात से उस मजबूत रिश्ता ( relation ) टूट जाता है। उससे पहले यह जान लें चाहिए कि आपके रिश्ते में प्यार है तो झगड़ा भी होगा यह बात तो सही है पर इस झगड़े को ज्यादा लंबा ना चलने दें। इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं :

एहसास कराएं कि आप सबसे स्पेशल हो

आपका पाटर्नर आपके लिए कितना मायने रखता है इसका इम्पोर्टेंस आप तब जता सकते हैं जब वह आपसे रूठा हुआ हो। यह सबसे सही मौका है। इसके लिए आप उस वक्त उन्हें कुछ स्पेशल बना कर खिला सकते हैं। या फिर उनकी कामयाबी पर उनकी प्रशंसा कर सकते हैं।

सरप्राइज गिफ्ट दीजिए

आप अपने पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट देकर भी मना सकते हैं। भले ही आपका दिया यह तोहफा महंगा ना हो पर इसमें आपकी भावनाएं जुड़ी हैं, जो आपके पाटर्नर को अच्छा लगेगा आप किसी दिन का इंतजार ना करें आपको जब लगे कि ऐसा कुछ करने की जरूरत है तब आप अपने पाटर्नर को गिफ्ट दें।

क्वालिटी टाइम साथ में करें स्पेंड

आप शादीशुदा हो या फिर नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फर्क तो तब पड़ता है जब आप रिश्ते की अहमियत को ना समझे। जी हां, इसी को महत्व देते हुए आपको अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहिए। इसके लिए आप लाॅंग विकेंड, लाॅंग ड्राइव या फिर कैंडल लाइट डिनर पर भी जा सकते हैं। जहां पर बस आप और आपके पार्टनर से जुड़ी ही बाते हों।

पार्टनर पर बनाए रखें भरोसा

आप अपने पार्टनर पर भरोसा करते हुए उन्हें स्पेस दें। इससे आपका रिश्ता और मजबूत ही होगा। क्योंकि रिश्तों की बुनियाद भरोसे पर ही होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button