#सावधान : भूलकर भी घर में न हो इन चीजों का इस्तेमाल !

अच्छी आमदनी होने पर भी पैसा हाथ में नहीं रहता, घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है इस सबका कारण क्या है?

आपने बहुत से दुखी लोगों को देखा होगा जिनके दुख-दर्द दूर नहीं हो रहे हैं। लाख कोशिशों के बाद भी वे गरीबी ( Poverty ) में फंसे हुए हैं।

घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है

अच्छी आमदनी होने पर भी पैसा हाथ में नहीं रहता। घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है। इस सबका कारण क्या है? ज्योतिषी सुनिधि मेहरा नारंग ने इंसान के इस दुर्भाग्य को अपनी कुछ गलतियों से जोड़ा है। उनका कहना है कि घर में रखी कुछ चीजें इंसान के लिए परेशानी का कारण बन जाती हैं। आईये जानते है उन चीजों के बारे में :

महाभारत के चित्र : ज्योतिषियों का कहना है कि हमारे घर में कहीं भी महाभारत के चित्र नहीं होने चाहिए। घर में उनकी मौजूदगी से लड़ाई, बहस और तनाव का माहौल बन गया है। ऐसी तस्वीरें कभी भी अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में न लगाएं।

ताजमहल : ताजमहल की तस्वीर कभी भी घर में नहीं रखनी चाहिए। ताजमहल बेगम मुमताज का मकबरा है।

उलझा हुआ तार : घर में कभी भी तार को मुड़ना या उलझाना नहीं चाहिए। लैपटॉप या स्मार्टफोन के चार्जर के तार इस तरह से नहीं उलझने चाहिए। ऐसा होने पर घर की सकारात्मक ऊर्जा भी भ्रमित होती है।

सूखे फूल : मृत फूलों को कभी भी अपने घर में नहीं रखना चाहिए. अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में पौधों की अच्छी देखभाल करें। ध्यान रहे कि इनमें लगे फूल कभी मुरझाएं नहीं। घर में मृत फूल कुरूपता के प्रतीक हैं।

नल से टपकता पानी : घर के नल से टपकता पानी मानव विपदा का संकेत हो सकता है। अगर आपके किचन या बाथरूम का नल अपने आप लीक हो जाता है तो यह एक अशुभ संकेत है। चीजों को जल्द से जल्द ठीक करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button