CBI करेगी Akhilesh Yadav से लखनऊ में पूछताछ ,सपा प्रमुख ने लिखा पत्र !

अखिलेश यादव खनन घोटाले में CBI के समन पर गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। हालांकि उन्होंने सीबीआई को पत्र के जरिए जवाब भेजा है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव खनन घोटाले में सीबीआई के समन पर गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। हालांकि उन्होंने सीबीआई को पत्र के जरिए जवाब भेजा है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने सीबीआई को जांच में सहयोग करने का आश्वासन देने के साथ सवाल किया कि आखिर उन्हें चुनाव से पहले नोटिस क्यों भेजा गया? वर्ष 2019 के बाद पांच साल तक उनसे कोई जानकारी क्यों नहीं मांगी गई? सीबीआई आखिरकार उनसे इस मामले में क्या जानकारी हासिल करना चाहती है, जिसके लिए उन्हें बतौर गवाह बुलाया गया है।

झारखंड खनन घोटाला: ED ने बिहार से भी मांगे दस्तावेज, अधिकारियों के हाथ-पांव  फूले - Jharkhand mining scam: ED also asked for documents from Bihar,  tension among officials

चुनाव से पहले अखिलेश को क्यों भेजा गया नोटिस ?

इस दौरान सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि पहली बार सीबीआई नहीं बुला रही है। राजनीति में इन चीजों का सामना करना पड़ता है अखिलेश यादव ने लखनऊ में अथवा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज करने की बात लिखी है। सीबीआई को जवाब भेजने की पुष्टि अखिलेश ने खुद भी की है। बता दें कि सीबीआई ने अखिलेश यादव को बतौर गवाह बुलाया है, इसलिए वह लखनऊ में आकर पूछताछ कर सकती है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज होना मुश्किल माना जा रहा है।

जानिए क्या है खनन घोटाला जिसकी आंच चुनाव से पहले अखिलेश पर डाल सकती है असर

यूपी में सबसे ज्‍यादा उत्पीड़न महिलाओं का हो रहा

दरअसल, सीबीआई ने अवैध खनन से जुड़े मामले में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को समन भेजा था और 29 फरवरी को पेश होने को कहा था। हालांकि वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ हम संविधान की रक्षा कर रहे हैं। दूसरी तरफ संविधान भक्षक बैठे हैं, उन्‍होंने कहा कि यूपी में सबसे ज्‍यादा उत्पीड़न महिलाओं का हो रहा है। एमओयू साइन हो रहे हैं, लेकिन जमीन पर काम नहीं हो रहा है। आने वाले चुनाव में बीजेपी का सफाया होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button