देर रात बस में लगी आग, सोते समय 25 यात्रियों की मौत,पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान !

महाराष्ट्र में एक दर्दनाक हादसे में 25 बस यात्रियों की जान चली गई. खबर है कि महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार को एक बस में आग लग गई।

महाराष्ट्र में एक दर्दनाक हादसे में 25 बस यात्रियों की जान चली गई. खबर है कि महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार को एक बस में आग लग गई। हादसा समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर हुआ। बस में आग रात करीब 2 बजे लगी। ऐसे में जलती बस में सोते समय 25 लोगों की जलकर जान चली गई। बताया जा रहा है कि बस में 33 लोग सवार थे। बस यवतमाल से पुणे जा रही थी।

25 dead, several injured after bus catches fire on Maharashtra expressway |  Mumbai News, The Indian Express

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायलों को…

बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि बस पूरी तरह जल गई है। ऐसे में 25 यात्रियों के शव किसी तरह बस से निकाले गए उन्होंने पुष्टि की कि उस बस में कुल 33 लोग सवार थे। आग में 8 लोग घायल हो गए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल ले जाया गया है।

किस वजह से लगी आग

इसी बीच बस में आग लगने का कारण क्या है? पुलिस के मुताबिक, जिस बस में आग लगी वह प्राइवेट थी। बस सड़क किनारे लगे एक खंभे से टकरा गई। तभी बस डिवाइडर से टकरा गई इसके बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई जलती बस से किसी तरह 8 यात्री जिंदा बाहर निकले लेकिन उनमें से ज्यादातर सो रहे थे। वे बस में जलकर मर गये। पता चला है कि मरने वाले यात्रियों में से कई नागपुर, वर्धा और यवतमाल के रहने वाले थे।

उधर, हादसे में बस चालक बाल-बाल बच गया। उन्होंने पुलिस को बताया कि बस का टायर फटने से यह हादसा हुआ. ऐसे में बस हादसे की असली वजह जानने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घायलों का इलाज किया जा रहा है। अगर वे ठीक हो गए तो उनसे पूछताछ की जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह लोगों की मौत से “गहरा दुखी” हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मरने वालों के परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। उनके कार्यालय ने कहा, “दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपचार प्रदान करने का भी निर्देश दिया।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button