जानें कैसे पराठा और डोसा शहनाज गिल का है फिटनेस सीक्रेट

अपने डाइट के बारे में बताते हुए शहनाज ने खुलासा किया कि वह अभी भी ठेठ भारतीय नाश्ता करती है, जिसमें डोसा और मेथी परांठे शामिल हैं।

पंजाबियों के खाने की बात करे तो उनके खाने में घी/मक्खन से भरे हुए परांठे ना हो तो पूरा खाना माना नहीं जाता हैं। लेकिन जो लोग अपने वजन पर काम करते हैं उनके लिए थोड़ा मुश्किल जरूर होता हैं। वजन कम करने के चक्कर में लोग अक्सर यह सोचकर परांठे खाने से बचते हैं कि उनमें कैलोरी की मात्रा अधिक होती है। अगर कहे की वजह कम करने के लिए पराठे छोड़ना जरुरी नहीं हैं। तो आप आश्चर्य जरूर होंगे लेकिन हम बताएँगे आपको की अभिनेत्री अभिनेता-गायक शहनाज़ गिल के डाइट के बारे में जहा वो बताती हैं कैसे क्या जरूरी हैं।

शहनाज़ ने बताया :
शहनाज़ हाल ही में अभिनेता शिल्पा शेट्टी के शो ‘शेप ऑफ यू’ में दिखाई दीं, जिसमें उन्होंने अपनी फिटनेस के बारे में बात की और लॉकडाउन के दौरान उन्होंने खुद को कैसे बदला ये भी बताया। अपने डाइट के बारे में उन्होंने खुलासा किया कि वह अभी भी ठेठ भारतीय नाश्ता करती है, जिसमें डोसा और मेथी परांठे शामिल हैं। जिम जाने के बजाय, वह अपने आहार पर नियंत्रण रखना पसंद करती है और “घर का खाना” खाती है।

शहनाज ने बताया, “मैं हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट करती हूं। मैं वही खाती हूं जो मैं पहले खाती थी, मैंने अभी अपने वजन को कंट्रोल किया है।” शहनाज ने बताया की वो सुबह की शुरुआत हल्दी के पानी (हल्दी के पानी) से करती है और उसमें सेब का सिरका मिलाती है। अपने फिटनेस मंत्र पर जोर देते हुए, शहनाज़ ने उन लोगों को सलाह दी जो अपना वजन कम करना चाहते हैं, “अपना मन बना लें” और “उनके रास्ते में आने वाली किसी भी चीज़ से विचलित न हों।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button