दिल्ली निवासियों के लिए टमाटर के बढ़ते दाम को लेकर बड़ी राहत !

सरकार के इस फैले से जनता नाखुश है लेकिन अब दिल्ली निवासियों के लिए बड़ी राहत की बात है। टमाटर की कीमतों में लगी आग के मद्देनजर केंद्र सरकार ने रियायती दरों पर दिल्ली एनसीआर में टमाटर बेचने का फैसला किया है। सरकार ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने के निर्देश दिए हैं।

टमाटर के बढ़ते दाम आम जनता को बहुत खटक रहे है जुलाई से पहले टमाटर के दाम जहा 20 – 40 रूपए किलो हुआ करते थे तो वही अब बारिश होने के बाद से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है आम जनता के लिए परेशानी कड़ी हो गई है। जिसकी आय कम है वो व्यक्ति टमाटरों को खरीद ही नहीं पा रहा है और सरकार के इस फैले से जनता नाखुश है लेकिन अब दिल्ली निवासियों के लिए बड़ी राहत की बात है। टमाटर की कीमतों में लगी आग के मद्देनजर केंद्र सरकार ने रियायती दरों पर दिल्ली एनसीआर में टमाटर बेचने का फैसला किया है। सरकार ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने के निर्देश दिए हैं।

india केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, टमाटर की आसमान छू रही कीमतों से मिलेगी  राहत

दिल्ली निवासियों के लिए बड़ी राहत

शुक्रवार से रियायती दरों पर दिल्ली एनसीआर के उपभोक्ताओं को टमाटर बेचा जाएगा खुदरा बाजार में टमाटर का भाव 150 से 200 रुपए प्रति किलों में बिक रहा है। डिपार्टमेंट ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने का फैसला किया है और टमाटर की कीमतों पर नकेल कसने के लिए बड़े उपभोग वाले डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स पर वितरित किए जाएंगे।

Tomato High Prices Tomato To Be Distributed At Discounted Prices To  Consumers In Delhi-NCR Region And Places Of Concern

क्या है खुदरा बाजार में टमाटर का भाव

इसी हफ्ते शुक्रवार 14 जुलाई, 2023 से रिटेल आउटलेट्स के जरिए डिस्काउंट कीमतों पर उपभोक्ताओं को टमाटर बेचा जाएगा। दक्षिण और पश्चिमी भारत में सबसे ज्यादा करीब 56 से 58 फीसदी टमाटर का उत्पादन होता है। सरकार ने बताया कि टमाटर की सप्लाई में दिक्कतों, विपरीत मौसम के वजहों से फसल को नुकसान हुआ है जिसके चलते टमाटर की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। सरकार को उम्मीद है कि नासिक से नए फसल के आने के साथ मध्य प्रदेश से भी नए फसल की आने की उम्मीद है जिसके बाद टमाटर की कीमतों में नरमी आ सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button