WhatsApp के यूजर्स को बड़ा तोहफा, एक साथ कई फ़ोन में यूज़ सकेंगे अब एक ही अकाउंट !

व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जिससे यूजर्स एक ही अकाउंट को कई डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे। मैसेजिंग एप्लिकेशन के उपयोगकर्ता अब अपने

व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जिससे यूजर्स एक ही अकाउंट को कई डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे।messaging application के उपयोगकर्ता अब अपने whatsapp account को एक ही समय में चार उपकरणों पर उपयोग कर सकते हैं। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने सूचित किया कि नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक डिवाइस को Whatsapp के साथ स्वतंत्र रूप से लिंक करने और संदेशों, मीडिया और कॉल के end-to-end encryption को सुनिश्चित करने की अनुमति देगी।

WhatsApp Business India revenue set to cross $1 billion by next year, experts see WeChat moment

log out किए बिना उपकरणों के बीच स्विच कर सकेंगे

यदि प्राथमिक उपकरण लंबे समय तक निष्क्रिय रहता है, तो व्हाट्सएप उपयोगकर्ता के खाते से जुड़े सभी सहयोगी उपकरण स्वचालित रूप से लॉग आउट हो जाएंगे। Whatsapp ने सुझाव दिया है कि फोन को साथी उपकरणों के रूप में जोड़ने से उपयोगकर्ताओं के लिए संदेश भेजना अधिक सुविधाजनक हो जाएगा, जिससे वे log out किए बिना उपकरणों के बीच स्विच कर सकेंगे और चैट को वहीं से फिर से शुरू कर सकेंगे जहां से उन्होंने छोड़ा था।

What Is WhatsApp, and Why Is It So Popular?

सुविधा विश्व स्तर पर शुरू की गई है

यह सुविधा छोटे व्यवसाय के मालिकों को भी सुविधा प्रदान करेगी और व्यवसाय के कर्मचारी अब उसी whatsapp business account के माध्यम से ग्राहकों को जवाब दे सकेंगे। messaging platform ने सहयोगी उपकरणों को जोड़ने के लिए ‘वैकल्पिक और अधिक सुलभ’ प्रक्रिया की घोषणा की है। नई सुविधा विश्व स्तर पर शुरू की गई है और आने वाले कुछ हफ्तों में दुनिया के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

फेसबुक स्टोरी पर स्वचालित रूप से पोस्ट करने की अनुमति

QR code scan करने के बजाय, व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं को एक बार कोड प्राप्त करने के लिए अपने फोन नंबरों को इनपुट करने की अनुमति देता है। डिवाइस लिंकिंग को सक्रिय करने के लिए इस कोड का उपयोग उनके फोन पर किया जा सकता है। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म की नई सुविधा ऐसे समय में आई है जब वह अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की रक्षा के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में, एक नए अपडेट में, व्हाट्सएप ने अपने उपयोगकर्ताओं को फीचर को सक्षम करके अपने व्हाट्सएप स्टेटस को अपनी फेसबुक स्टोरी पर स्वचालित रूप से पोस्ट करने की अनुमति दी।

इस साल की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने स्टेटस अपडेट के लिए प्राइवेसी ऑडियंस सिलेक्टर को जोड़ा था। यह उपयोगकर्ताओं को यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि उनके स्टेटस अपडेट को कौन देख सकता है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button