IPL 2023: अफगान पहेली में उलझी Mumbai Indians ने टेके घुटने !

आईपीएल के 16 वें सीजन के 35 वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम अफगान पहेली में उलझ कर रह गई। अफगान ने दो पठानों के आगे पूरी टीम बेबस नजर आई।

आईपीएल के 16 वें सीजन के 35 वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम अफगान पहेली में उलझ कर रह गई। अफगान ने दो पठानों के आगे पूरी टीम बेबस नजर आई। दोनों अफगानी गेंदबाजों ने 5 विकेट झटकर मुंबई इंडियंस को घुटने टेेकने पर मजबूर कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ है कि स्टार प्लेयर्स से सजी मुंबई इंडियंस की टीम 55 रनों के बड़े अंतर से हार गई।

ये मुंबई इंडियंस की सीजन में चैथी हार रही। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम से काफी नाराज नजर आए। वो न सिर्फ बल्लेबाजों को बल्कि गेंदबाजी को भी टीम की कमजोर कड़ी बताया। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि वो अफगान पहले क्या थी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा की पलटन बेबस हो गई।

GT vs MI: गिल-मनोहर की आंधी में उड़ी मुंबई, पांड्या की कप्तानी के आगे रोहित  हुए फेल, गुजरात ने 55 रन से दर्ज की बड़ी जीत

गुजरात टाइटंस ने घर में दो मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज

हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 207 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के लिए डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने ताबड़तोड़ पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाज अपने अर्धशतक नहीं पूरे कर पाए लेकिन, टीम की जरूरत जरूर पूरी की। मिलर ने आउट होने से पहले 22 गेंद में 46 रन ठोके। वहीं, मनोहर ने 200 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंद में 42 रन बनाए। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 35 गेंद में 71 रन की साझेदारी हुई।

ये मुंबई की चैथी हार है। वहीं, गुजरात टाइटंस ने घर में दो मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस के भी चेन्नई सुपर किंग्स के बराबर 10 अंक हो गए हैं।

GT vs MI: टीम इंडिया के दो-दो फ्यूचर स्टार्स ने राशिद खान के सामने टेके  घुटने, एक ही ओवर में कर दिया काम-तमाम - ipl 2023 gt vs mi rashid khan take

हार्दिक पांड्या की समझबूझ और रणनीति फैंस को काफी आई पसंद

दरअसल मैच के दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक बड़ी चाल चली। उन्होंने पारी की शुरुआत के साथ अपने दो अफगान गेंदबाजों को गेंदबाजी का जिम्मा दे दिया। वो इस बात को बखूबी जानते थे कि मुंबई इंडियंस के उपरी क्रम के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों को खेलने में दिक्कत महसूस करेंगे और इसमें उनको विकेट मिल सकता है और हुआ भी कुछ ऐसा ही। 208 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा 2, ईशान किशन 13 और कैमरन ग्रीन 33 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई ने 59 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। राशिद खान और नूर अहमद ने एक ही ओवर में 2-2 विकेट लेकर मुंबई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। मैच में एक बार फिर से कप्तान हार्दिक पांड्या की समझबूझ और रणनीति फैंस को काफी पसंद आई। ऐसे में गुजरात की टीम एक बार फिर से टाइटल के करीब पहुंचती दिखाई दे रही है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button