बड़ा फैसला: ट्रेन में सही खाना नहीं परोसने पर लगेगा भारी जुर्माना

 रेलवे की तरफ से रेल यात्रियों की सुविधाओं को लेकर हमेशा खास ख्याल रखा जाता है। इस बार भी यात्रियों की सुविधाओं को लेकर रेल प्रशासन ने एक नया इंतजाम किया है।

न्यूज़ डेस्क :   रेलवे की तरफ से रेल यात्रियों की सुविधाओं को लेकर हमेशा खास ख्याल रखा जाता है। इस बार भी यात्रियों की सुविधाओं को लेकर रेल प्रशासन ने एक नया इंतजाम किया है। जिसके तहत रेल यात्रियों के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखा गया है।

अब लगेगा जुर्माना

बताते चलें कि नया इंतजाम यह है की आपको रेलवे में गलत खाना परोसा गया तो उसे जुर्माना भरना होगा। इसके साथ ही यदि सेवा देने वाले की वर्दी और जूते कुछ भी गंदे पाए गए तो उन्हें भी जुर्माना भरना पड़ सकता है। रेल यात्रियों की हमेशा से यह शिकायत रही है कि  केटरर या प्लेटफार्मों पर  बैठे दुकानदारों द्वारा खराब खाना परोसा जाता और ऐसे करते हुए यह लोग यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं।

 

इसी को देखते हुए रेल प्रशासन ने नई नीति लागू करते हुए यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने की बात कही और यह बड़ा फैसला लिया है।  ट्रेन की पैंट्री कार, रेलवे स्टेशन की कैंटीन में तैयार भोजन की शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके तहत यात्रियों को ट्रेनों में प्लेटफार्म पर घटिया खाना परोसे जाने पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है।

दरअसल नई नीति के तहत खाने में चूहा या छिपकली मिलने की पहली शिकायत पर 5 लाख  का जुर्माना और इसके बाद भी गलती दोहराई जाने पर ठेका रद्द कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button