मुंबई 26/11 हमले के एक और बड़े आतंकी की पाकिस्तान में हुई मौत !

लश्कर-ए-तैयबा के खुफिया प्रमुख आजम चीमा की पाकिस्तान में मौत हो गई है, 70 साल के चीमा ने फैसलाबाद में आखिरी सांस ली, बताया जाता है

लश्कर-ए-तैयबा के खुफिया प्रमुख आजम चीमा की पाकिस्तान में मौत हो गई है, 70 साल के चीमा ने फैसलाबाद में आखिरी सांस ली, बताया जाता है कि आजम चीमा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। लेकिन पाकिस्तान के जिहादी हलकों में इसे लेकर संशय का माहौल है, कई लोगों को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि आज़म चीमा की मौत हाट हमले के कारण हुई थी। कुछ जिहादियों में डर और संदेह है। क्योंकि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में कई आतंकी रहस्यमय तरीके से मारे गए हैं। खासकर भारत विरोधी आतंकियों की तलाश की जा रही है। पाकिस्तान का आरोप है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की हत्या के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसियों का हाथ है। लेकिन भारत ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

26 11 Mumbai Attack Today 13th anniversary of Mumbai terror attack tributes  will be paid to martyrs at Gateway of India | 26/11 Mumbai Attack: मुंबई  आतंकी हमले की आज 13वीं बरसी,हाफिज सईद इस हमले का मुख्य मास्टरमाइंड

26/11 साल 2008 में मुंबई पर हुआ भयानक आतंकी हमला था। इस हमले की यादें आज भी मुंबईवासियों के जेहन में ताजा हैं। पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते मुंबई में घुसे आतंकियों ने मुंबई की सड़कों पर खून-खराबा किया। अनेक निर्दोष, निरीह नागरिकों की जान चली गयी। आजम चीमा मुंबई हमले के मास्टरमाइंड में से एक था। भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद इस हमले का मुख्य मास्टरमाइंड था।अब इतने सालों के बाद इस हमले के पीछे के कई मास्टरमाइंडों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा जा रहा है। इसके पीछे कौन है? इसके बारे में अभी भी कोड है।

ऐसी खबरें एक ही बात की पुष्टि करती हैं

इन आतंकियों की मौत की खबर इस बात की पुष्टि करती है कि भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले आतंकी अभी भी पाकिस्तान में हैं। क्योंकि ये आतंकी पाकिस्तान में हैं इसलिए पाकिस्तान बार-बार इसे खारिज करता रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, आजम चीमा एक पंजाबी भाषी, दाढ़ी वाला, लंबे कद काठी वाला आतंकवादी था। वह 2000 में बहावलपुर, पाकिस्तान में थे। वह वहां अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button