#Independence Day: प्रधानमंत्री के साथ Bollywood सितारें भी हुए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल !

इस कार्यक्रम में हर जगह भारतीयों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने की परिकल्पना की गई है। बॉलीवुड हस्तियां इस तरह मना रही हैं स्वतंत्रता दिवस  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार द्वारा भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के चलते सितारों ने भी अपने घरों में तिरंगा फहराया। इस कार्यक्रम में हर जगह भारतीयों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने की परिकल्पना की गई है। बॉलीवुड हस्तियां इस तरह मना रही हैं स्वतंत्रता दिवस  आमिर खान, ऋतिक रोशन, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने स्वतंत्रता दिवस 2022 से पहले मुंबई में अपने-अपने आवासों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

सेलेब्स ने अपने घरों में फहराया तिरंगा

आमिर खान अपनी बालकनी में नजर आए। उनके पास एक झंडा लटका हुआ देखा गया। अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र, कंगना रनौत, ऋतिक रोशन, गोविंदा, शिल्पा शेट्टी, धर्मेंद्र, अनिल कपूर, सनी देओल और सलमान खान के आवासों की कई अन्य छवियों में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने के समान दृश्य थे।सुपरस्टार मोहनलाल ने भी कोच्चि में अपने आवास पर झंडा फहराया। अनिल कपूर के बंगले पर तिरंगे की लाइट भी लगाई गई है।

भारत आज 15 अगस्त 2022 को अपनी आजादी का 76वां वर्ष मना रहा है। इस अवसर पर लोगों ने आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लिया। 13 अगस्त से शुरू हुआ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान आज तक चलेगा।

स्वतंत्रता दिवस से पहले, कार्तिक आर्यन ने भारतीय नौसेना के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों के साथ कई तस्वीरें साझा कीं और बंदूक के साथ पोज दिए।

उन्होंने भारतीय ध्वज के साथ तस्वीरों का एक और सेट साझा किया और इसे कैप्शन दिया, “भारतीय होने पर गर्व है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।”(Instagram/@kartikaaryan)

शाहरुख खान ने 75वां स्वतंत्रता दिवस अपनी पत्नी गौरी खान और बेटों अबराम खान और आर्यन खान के साथ मनाया। सभी ने सफेद कपड़े पहने, उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के सामने पोज दिया।(Instagram/@gaurikhan)

सारा अली खान ने अपनी यात्रा डायरी और अपनी मां के साथ तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा करने के लिए अपनी इंस्टाग्राम कहानियों को लिया और लिखा, “जय हिंद।” (Instagram/@saraalikhan95)

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली सभी मुस्कुरा रहे थे क्योंकि उन्होंने पृष्ठभूमि में राष्ट्रीय ध्वज के साथ पोज दिया था। अनुष्का ने तस्वीर साझा की और इसे कैप्शन दिया, “# हैप्पी इंडिपेंडेंसडे।” (इंस्टाग्राम/@anushkasharma)

सोनाली बेंद्रे ने अटलांटा, जॉर्जिया में स्वतंत्रता दिवस मनाया। अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने उत्सव से छवियों की एक स्ट्रिंग साझा करते हुए, उन्होंने लिखा, “अटलांटा के लिए थोड़ा सा घर ले लिया …” (इंस्टाग्राम / @ सोनालिबेंद्रे)

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button