ODI WC: 2023 की टीम-11 का अहम हिस्सा है ये प्लेयर, चाहकर कर भी बाहर नहीं कर सकेंगे अजीत अगरकर !

टीम इंडिया के अनफिट चार प्लेयर्स पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद ये चारों प्लेयर्स मैदान पर खेलते दिखाई देंगे।

टीम इंडिया के अनफिट चार प्लेयर्स पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद ये चारों प्लेयर्स मैदान पर खेलते दिखाई देंगे। इन प्लेयर्स की वापसी से जहां एक ओर टीम इंडिया मजबूत होगी तो वहीं दूसरी ओर कुछ युवा प्लेयर्स की टीम से विदाई भी तय है। इसमें पहला नाम ईशान किशन और संजू सैसमन का है। दोनो प्लेयर्स मौजूदा समय में टीम इंडिया का हिस्सा हैं मगर कतान रोहित शर्मा के खास की वापसी के बाद ये दोनों युवा प्लेयर्स ऐशिया कप में नहीं दिखाई देंगे। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि रोहित शर्मा का ये खास दोस्त कौन है जो आते ही ईशान और संजू का पत्ता काट देगा।

Injured Jasprit Bumrah set to miss IPL 2023, placed with an option for back  surgery | ESPNcricinfo

माना जा रहा है कि सब एक साथ एशिया कप में दिखाई देंगे।

एशिया कप में एक बार फिर से पूरी टीम इंडिया दिखने वाली है। इसमें पिछले 10 महीने से चोटिल रहे जसप्रीत बुमराह की वापसी हो चुकी है। प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम का हिस्सा बनने वाले हैं। साथ ही टीम इंडिया के मिडिल आर्डर की रीढ श्रेयस अय्यर भी फिट हो चुके हैं। इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के खास दोस्त लोकेश राहुल भी फिट हो चुके हैं। उन्होेंने अपने फिट होने की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस से शेयर की है। माना जा रहा है कि सब एक साथ ऐशिया कप में दिखाई देंगे। एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होना है। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

KL Rahul The Multitasking Cricketer Of The Month | IWMBuzz

राहुल की तेजी से हो रही रिकवरी

रिपोर्ट के मुताबिक स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप के लिए फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी भी की है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कोच राहुल की तेजी से हो रही रिकवरी से खुश हैं। राहुल टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की थी, लेकिन आईपीएल में वह चोटिल हो गए थे। इसी वजह से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए, लेकिन अब उनका एशिया कप के लिए राहुल का फिट होना टीम इंडिया के लिए किसी खुशी से कम नहीं है।

Ishan Kishan breaks silence after being excluded from India's Asia Cup  squad | Cricket - Hindustan Times

केएल राहुल को जिम्मेदारी मिलना तय

राहुल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। केएल राहुल ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेले हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 47 टेस्ट मैच में 2642 रन, 54 वनडे मैच में 1986 रन और 72 टी20 मैचों में 2265 रन बनाए हैं। उन्होंने कई बार रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली है।

बता दें कि वो वनडे worldcup में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में दिखाई देंगे। पंत के चोटिल हो जाने के बाद केएल राहुल को ये जिम्मेदारी मिलना तय माना जा रहा है। इससे संजू सैमसन और ईशान किशन का पत्ता पूरी तरह से वनडे वल्र्डकप- 2023 से कट जाएगा। हालांकि ईशान किशन को वैकल्पिक विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में जगह मिल सकती है लेकिन मुश्किल से ही उनको वल्र्डकप की टीम इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button