Rakesh Jhunjhunwala Demise: शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक !

शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे।

शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। वह 62 वर्ष के थे। हाल ही में राकेश झुनझुनवाला ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। जिसके बाद एक बार फिर से वह चर्चा का विषय बन गए थे।

पिछले हफ्ते ही ‘अकासा’ ने भरी थी उड़ान !

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर राकेश झुनझुनवाला की मौत की पुष्टि की। झुनझुनवाला ने पिछले हफ्ते ही ‘अकासा’ एयरलाइन के साथ एविएशन सेक्टर में भी एंट्री ली थी। बीते 7 अगस्त को ही मुंबई से अहमदाबाद के बीच अकासा ने अपनी पहली उड़ान भरी थी। झुनझुनवाला एक समय में स्टॉक मार्केट में बियर भी थे। उन्होंनें 1992 में हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा होने पर शॉर्ट सेलिंग के जरिए बड़ा मुनाफा कमाया था।

Related Articles

Rakesh Jhunjhunwala to launch new low-budget airlines 'Akasa Air'

पीएम मोदी ने भी जताया शोक !

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि “राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ कर गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।” पीएम मोदी ने झुनझुनवाला से अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि ‘वन एंड ओनली राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। जीवंत, अतर्दृष्टिपूर्ण और भारत को लेकर बहुत आशावादी।’

5000 रूपए से की थी शुरुआत !

राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार में सिर्फ 5000 रुपए से अपनी शुरुआत की थी। उन्हें अपनी पहली सफलता 1986 में मिला। उन्होंने उस वक्त अपने शेयरों को बेचकर मुनाफा कमाया था। झुनझुनवाला ने Tata Tea के 5000 शेयर 43 रुपए के भाव पर खरीदे और फिर 3 महीने बाद 143 रुपए प्रति शेयर के भाव में बेचे थे। जिसमे उन्हें 3 गुना से ज्यादा का फायदा हुआ था। झुनझुनवाला ने 5 हजार रुपए से 46.18 हजार करोड़ रुपए तक का सफर तय किया था।

Rakesh Jhunjhunwala Death News LIVE Updates: Billionaire investor and Akasa air owner Rakesh Jhunjhunwala passes away - The Economic Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button