आपत्तिजनक कपड़ो में युवती का वीडियो वायरल होने के बाद, दिल्ली मेट्रो का बयान आया सामने !

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो खूब सुर्खियों की वजह बना था। जिसमे वह दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी,

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो खूब सुर्खियों की वजह बना था। जिसमे वह दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी, जिसमे उसने आपत्तिजनक कपड़े पहने हुए थे। जिसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यात्रियों से अपनी सेवाओं का उपयोग करते समय सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल बनाए रखने का आग्रह किया है।

लड़की की कपड़ो को लेकर आपत्ति जताते हुए DMRC ने कहा कि कपड़ों की एक व्यक्ति की पसंद एक व्यक्तिगत पसंद बनी रहती है, लेकिन यह भी घोषित किया जाता है कि ‘यात्रियों को ऐसा कोई पहनावा नहीं पहनना चाहिए जिससे दूसरे यात्रियों को ठेस पहुँचे।

Video: ट्रेंडी ब्रा आणि मिनी स्‍कर्टमध्ये मेट्रोत दिसली; नाही ही 'उर्फी' नाही... | viral video : bold girl spotted in delhi metro like uorfi javed | Loksatta

बिना लड़की के परमिशन के उसकी वीडियो बनाने का विरोध

इस पूरे मामले में DMRC ने उस वक्त आगे आकर जवाब दिया जब उस महिला के कपड़ों को लेकर कई अप्रिय आलोचनाए सामने आने लगी थी। साथ ही कई लोग महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर महिला का यह वीडियो सोमवार को सामने आया जिसके बाद वीडियो देखने वाले दो गुट में बट गए जहां एक तरफ कई लोग उस लड़की के आपको को लेकर उसकी आलोचना कर रहे थे वही दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी थे जो बिना उस लड़की के परमिशन के उसकी वीडियो बनाने का विरोध भी कर रहे थे।

अन्य साथी यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस

जिसमे कई लोगों ने वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति की भी निंदा की – छह फीट से कम दूरी से शूट किया – और इसे बिना सहमति के ऑनलाइन पोस्ट कर दिया। आपको बताते चले DMRC संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 को चिह्नित करते हुए DMRC ने कहा, “यात्रियों को किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या किसी भी तरह की पोशाक पहननी चाहिए, जो अन्य साथी यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचा सकती है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button