गधे के दूध से बने साबुन पर सामने आया मेनका गांधी का बयान, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल !

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी Maneka Gandhi का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बन रहा है।

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी Maneka Gandhi का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बन रहा है। इस वीडियो में मेनका Maneka Gandhi गधे के दूध की बात करते हुए नजर आ रही है। वीडियो उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर का है।

जहां एक चौपाल को संबोधित करते हुए, मेनका Maneka Gandhi ने पहले तो अंतिम संस्कार में प्रयोग होने वाली लड़कियों की बात करते हुए गोबर के उपलों का प्रयोग करने की बात की उसके बाद कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि गधे के दूध से बने साबुन एक महिला के शरीर को सुंदर बनाए रखने में मदद करते हैं और मिस्र की महारानी क्लियोपेट्रा गधे के दूध से नहाती थीं।

साबुन बनाने के लिए गधे के दूध का उपयोग

मेनका गांधी Maneka Gandhi के इस वायरल वीडियो के पीछे की पूरी कहानी की बात करे तो मेनका तो मेनका का कहना है कि हम बकरी के दूध और गधे के दूध से साबुन बनाना क्यों नहीं शुरू कर देते?” मेनका गांधी Maneka Gandhi, जो एक पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं, ने लद्दाख समुदाय Ladakh Community की बात की जो साबुन बनाने के लिए गधे के दूध का उपयोग करता है। आखिरी बार आपने गधे को कब देखा था? उनकी संख्या गिर रही है।

धोबी ने गधों का उपयोग बंद कर दिया है। लद्दाख में एक समुदाय है जिसने गधों की आबादी में गिरावट देखी है। इसलिए उन्होंने गधी के दूध से साबुन बनाना शुरू किया।

वीडियो सोशल मीडिया के साथ साथ राजनितिक गलियारों का विषय

गधी के दूध से बना साबुन स्त्री के शरीर को सदा सुन्दर रखता है।” साथ ही मेनका Maneka Gandhi का यह भी कहना है कि दिल्ली में गधी के दूध से बने साबुन की कीमत ₹500 है। मेनका गांधी ने यह भी कहा कि वह लोगों के “जानवरों से पैसा कमाने” के सख्त खिलाफ हैं। “गाय या बकरी पालने से कोई अमीर नहीं हुआ है। मेनका का यह वीडियो सोशल मीडिया के साथ साथ राजनितिक गलियारों का भी विषय बना हुआ है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button