हवाला पैसे से गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ रही आप, पुलिस को मिले सुराग !

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है। आम आदमी पार्टी (AAP) भी गुजरात में...

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है। आम आदमी पार्टी (आप) भी गुजरात में चुनाव लड़ रही है और पार्टी पूरे जोश के साथ प्रचार में लगी हुई है। इस बीच, गुजरात पुलिस को संदेह है कि आप हवाला चैनलों के माध्यम से चुनाव से पहले अपने चुनाव प्रचार खर्च के लिए राज्य को पैसा भेज रही है। जबकि आप ने इन आरोपों का खंडन किया है।

बैग लेकर फरार हुए चोर

आपको बता दें कि 12 अक्टूबर को गुजरात के सूरत के बारडोली से आप प्रत्याशी राकेश सोलंकी की कार से कुछ चोर बैग लेकर फरार हो गए थे। बताया जाता है कि इस कार को आप प्रत्याशी सौरभ पांडे ने उधार लिया था। पुलिस ने बताया कि उसी समय वहां से गुजर रहे आदिल मेमन ने घटना को देखा और बाइक सवार चोरों का पीछा किया। बाद में चोर बैग को सड़क पर छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने दी मीडिया को जानकारी

सूरत के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हितेश जोयसर ने सूरत की घटना पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘एक बहादुर व्यक्ति ने बदमाशों का पीछा किया और उसके बाद बैग बरामद कर लिया। बाद में बैग पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. पुलिस को सूचना मिली कि कार आप प्रत्याशी की है और प्रत्याशी ने खुद थाने पहुंचकर कहा था कि चोर के पास से बरामद पैसे उसके हैं।’

पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि यह सारा पैसा कहां से आया और कैसे आया, इसकी जानकारी पुलिस ने आयकर विभाग को भी दी है। एसपी सूरत ग्रामीण ने बताया है कि सूरत पुलिस और इनकम टैक्स की टीम मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले (12 अक्टूबर) राजस्थान पुलिस ने गुजरात से सटे राजस्थान की सीमा पर दो वाहनों से 5 करोड़ 96 लाख रुपये बरामद किए थे। पैसा लाने वाले अहमदाबाद के रहने वाले हैं। यह पैसा राजस्थान के सिरोही जिले से पुलिस ने बरामद किया है। सिरोही के डीएसपी योगेश शर्मा ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह पूरा मामला हवाला का लगता है और यह हवाला के पैसे का है।

हम नही कर रहे जांच का विरोध

हालांकि इन आरोपों पर गुजरात आप के प्रवक्ता योगेश जडवानी का कहना है कि जांच से आखिरकार सच्चाई सामने आ ही जाएगी। जादवानी ने कहा, ‘हम किसी भी तरह से जांच का विरोध नहीं कर रहे हैं। जांच होने दीजिए और सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। पहले भी आप की छवि खराब करने की कई कोशिशें हुईं, लेकिन कोई कामयाब नहीं हुआ।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button