इंग्लैंड से जीत के बाद, जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद बताई कई बातें, पढ़े पूरी खबर !

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता। इसलिए टीम इंडिया के सामने दूसरा मैच जीतने की बड़ी चुनौती थी. इंग्लैंड की बेसबॉल रणनीति के कारण परिणाम क्या होगा

 पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता। इसलिए टीम इंडिया के सामने दूसरा मैच जीतने की बड़ी चुनौती थी. इंग्लैंड की बेसबॉल रणनीति के कारण परिणाम क्या होगा, यह नहीं कहा जा सकता। ऐसे दबाव में टीम इंडिया ने दूसरा मैच 106 रनों से जीत लिया, इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी लंबी छलांग लगाई है, वह पांचवें स्थान से सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरे टेस्ट में जीत के असली सूत्रधार जसप्रित बुमराह थे। क्योंकि उनकी मर्मस्पर्शी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड के गेंदबाजों ने सचमुच अपना डंका बजा दिया।

IND vs ENG : विजयाचा शिल्पकार ठरलेल्या जसप्रीत बुमराहने सामन्यानंतर बरंच काही सांगितलं, म्हणाला...

मैंने क्रिकेट में आगे जाकर बहुत कुछ सीखा

पहली पारी में 15.5 ओवर फेंके गए, उन्होंने 5 रन रहित ओवर फेंके और 45 रन देकर 6 विकेट लिए। दूसरी पारी में एक बार फिर से जसप्रित बुमरा की गेंदबाजी का जादू देखने को मिला। 17.2 ओवर में 4 ओवर फेंके गए। उन्होंने 46 रन दिए और 3 विकेट लिए। इसलिए इस जीत में जसप्रित बुमरा का सहयोग बहुमूल्य रहा। पारी के बाद उन्होंने कई सवालों के खुलकर जवाब दिए।

आप इस तथ्य के बारे में क्या सोचते हैं कि इंग्लैंड की आधी टीम आउट हो गई और उसने बहुमूल्य भूमिका निभाई? ऐसा सवाल पूछा गया था बुमराह से, उन्होंने अपने अंदाज में जवाब दिया।“मैं इस पर पहले भी बोल चुका हूं। मैं इन आँकड़ों को नहीं देखता। जब मैं छोटा था तो मैं इसके प्रति उत्साहित रहता था। लेकिन मैंने क्रिकेट में आगे जाकर बहुत कुछ सीखा है।” पोप को आउट करने के बाद आपके यॉर्कर की चर्चा हो रही है, इस सवाल पर भी जसप्रीत ने खुलकर बात की। “मैंने जो पहली गेंद सीखी वह यॉर्कर थी। मैं वकार, वसीम और यहां तक ​​कि जहीर को देखकर बड़ा हुआ हूं।

क्रिकेटर बनने से पहले मैं तेज गेंदबाजी का प्रशंसक

टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, जसप्रित ने कहा, “हमारी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। इसलिए टीम की मदद करना मेरी जिम्मेदारी है। मैं रोहित के साथ इन चीजों पर चर्चा करता हूं। क्या आपकी जेम्स एंडरसन से प्रतिस्पर्धा है? इस सवाल पर उन्होंने अपनी राय भी रखी। “ईमानदारी से कहूं तो, मैं उसका प्रतिस्पर्धी नहीं हूं। क्रिकेटर बनने से पहले मैं तेज गेंदबाजी का प्रशंसक हूं। अगर कोई अच्छा कर रहा है तो हम उसे बधाई देते हैं।”

तीसरे टेस्ट के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। इसलिए अभी यह साफ नहीं है कि कौन से खिलाड़ी टीम में खेलेंगे और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होगा। दोनों टीमों का लक्ष्य इस मैच को जीतकर बढ़त बनाना होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button