स्कूल जाते वक्त 17 साल की बच्ची पर फेंका ACID, दिल्ली में आज भी सब्जियों की तरह बिक रहा तेज़ाब ?

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के पास दो बाइक सवारों ने बुधवार को 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया। घटना सुबह 9 बजेपश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के पास दो बाइक सवारों ने बुधवार को 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया। घटना सुबह 9 बजे

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के पास दो बाइक सवारों ने बुधवार को 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया। घटना सुबह 9 बजे की बताई गई और फिलहाल बच्ची का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने कहा कि 17 साल की एक लड़की पर आज सुबह साढ़े सात बजे बाइक सवार दो लोगों ने कथित तौर पर तेजाब जैसे किसी पदार्थ का इस्तेमाल कर हमला किया।मिली जानकारियों के अनुसार, “घटना के समय लड़की अपनी छोटी बहन के साथ थी। उसने दो परिचितों पर संदेह जताया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच जारी है।”

कड़ी सजा देने के लिए नोटिस जारी

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस को दिल्ली में एक स्कूली छात्रा पर एसिड हमले के मामले में हमलावरों को गिरफ्तार करने और उन्हें कड़ी सजा देने के लिए नोटिस जारी किया। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तेजाब हमले पर चिंता जताते हुए कहा कि ”इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.”

दिल्ली में आसानी से बिक रहा तेज़ाब

ट्विटर पर एक पोस्ट में, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्कूल जाने वाली लड़की के लिए न्याय की मांग की और देश में एसिड की ओवर-द-काउंटर बिक्री पर प्रतिबंध लगाने में सक्षम नहीं होने के लिए सरकार की आलोचना की। वीडियो में आगे सवाल करते हुए मालीवाल कहती हैं, “आज दिल्ली की दुर्दशा यह है कि कोई भी दुकान पर जाता है, जैसे सब्जी खरीदता है और आसानी से तेजाब ले लेता है और उसे गिरा देता है.” बाद में उन्होंने ऐसे मामलों पर निर्णय लेने में लापरवाही बरतने के लिए सरकार को फटकार लगाई और एसिड की खुदरा बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button