“एंग्जाइटी अटैक्स” के मुश्किल दौर से गुजर रही आमिर की बेटी आयरा

मेंटल हेल्थ को लेकर वो लोगों को काफी अवेयर करती रहती हैं। खुद डिप्रेशन से जूझ रहीं आयरा ने अब अपनी एक और तकलीफ का खुलासा किया है।

आमिर खान की बेटी आयरा खान अक्सर अपनी मेंटल हेल्थ और कॉम्प्लीकेशन के बारे में खुलकर बात करती हैं। मेंटल हेल्थ को लेकर वो लोगों को काफी अवेयर करती रहती हैं। खुद डिप्रेशन से जूझ रहीं आयरा ने अब अपनी एक और तकलीफ का खुलासा किया है।

आमिर खान की बेटी आयरा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि उन्हें एंग्जाइटी अटैक आने लगे हैं। इस पोस्ट में आयरा ने ये भी बताया कि इन अटैक्स की वजह से उन्हें क्या-क्या परेशानी होती है।

अयारा ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘मुझे एंग्जाइटी अटैक्स आना शुरू हुए हैं। मुझे घबराहट महसूस होती है और फिर खुश भी हो जाती हैं। मुझे रोना भी आता है। इससे पहले मुझे कभी ऐसा एंग्जाइटी अटैक नहीं हुआ। पैनिक और पैनिक अटैक के बीच एक अंतर होता है।

‘जहां तक ​​मैं इसे चिंता का दौरा समझती हूं, इनके शारीरिक लक्षण भी होते हैं जैसे धड़कन का बढ़ना, सांस का फूलना, रोना आना और ये धीरे-धीरे बढ़ता है। मुझे नहीं पता कि पैनिक अटैक कैसे आता है। यह वास्तव में बहुत बुरा अहसास है। मेरे डॉक्टर ने मुझसे कहा है कि अगर यह नियमित होता है तो मुझे अपने डॉक्टर/मनोचिकित्सक को इसकी जानकारी देनी होगी’

‘मैं इसकी वजह से काफी असहाय महसूस करती हूँ। जैसे कभी मैं सोना चाहती हूं मैं, लेकिन सो नहीं पाती क्योंकि ये रुकता ही नहीं है। मैं अपने डर को पहचानने की कोशिश कर रही हूं, खुद से बात करती हूं। लेकिन अगर ये एक बार हिट कर गया, इसे रोकने का कोई तरीका नहीं मिल रहा। लेकिन खुद से बात करने और गहरी सांसे लेने से मुझे काफी मदद मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button