CoWIN से कई लोगों के आधार-पैन कार्ड की जानकारी लीक, तृणमूल कांग्रेस का बड़ा दावा !

भारत में कोविड टीकाकरण के लिए नामांकन के लिए कोविन ऐप जरूरी है। इस ऐप से ग्राहकों की निजी जानकारी चोरी होने की आशंका सामने आई।

भारत में कोविड टीकाकरण के लिए नामांकन के लिए कोविन ऐप जरूरी है। इस ऐप से ग्राहकों की निजी जानकारी चोरी होने की आशंका सामने आई। हालांकि, सरकार ने दावा किया कि काउइन की कोई निजी जानकारी लीक नहीं हुई है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने काउइन को लेकर सनसनीखेज शिकायत की है।

Telegram app was targeted by crypto mining malware: Kaspersky Lab |  Technology News,The Indian Express

टेलीग्राम ऐप पर Coin हैक

तृणमूल का दावा है कि टेलीग्राम ऐप पर Coin हैक कर लिया गया है और कई राजनेताओं और पत्रकारों की निजी जानकारी सामने आ गई है। साथ ही कई लोगों की जानकारियां लीक हुई हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए तृणमूल का दावा है कि जब कोई टीका लगवाने वाला व्यक्ति टेलीग्राम पर अपना मोबाइल नंबर देता है तो उस व्यक्ति का आईडी नंबर, टीकाकरण केंद्र और अन्य जानकारी प्रदर्शित होती है।

कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने ट्वीट कर कहा

इसी सिलसिले में मलयालम मनोरमा की एक रिपोर्ट में फिर दावा किया गया है कि इस डेटा लीक की वजह से लाखों लोगों के पैन कार्ड, वोटर आईडी, आधार कार्ड की जानकारी टेलीग्राम पर उपलब्ध है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने ट्वीट कर कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

 केसी वेणुगोपाल का विवरण टेलीग्राम पर उपलब्ध

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों के आधार कार्ड नंबर, जेंडर, डेट ऑफ बर्थ जैसी जानकारियां लीक हो गई हैं। राज्यसभा सांसद और तृणमूल नेता डेरेक ओ’ब्रायन, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का विवरण टेलीग्राम पर उपलब्ध है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button