एक अनोखा शादी, दूल्हा हेलीकाप्टर में लेके पहुंचा बरात,लोगों का लगा तांता

आपने आज तक कई शादियाँ देखी होगी और शादियों में शामिल भी हुए होंगे। लेकिन राजस्थान में एक अनोखा शाद्दी देखने को मिला जहां दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने हेलीकाप्टर से पहुंचा

न्यूज़ डेस्क: आपने आज तक कई शादियाँ देखी होगी और शादियों में शामिल भी हुए होंगे। लेकिन राजस्थान में एक अनोखा शाद्दी देखने को मिला जहां दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने हेलीकाप्टर से पहुंचा। जी हां मामला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ का है। जहां दूल्हा बरात लेके किशनगढ़  लड़की के यहाँ पहुंचा। इस हेलीकाप्टर में आये अनोखे बारात को देखने दूरदराज से लोग किशनगढ़ पहुंचे। यह शादी चर्चा का विषय बन गया।

चर्चा का विषय बना यह शादी

हेलीकॉप्टर के साथ-साथ यह शादी चर्चा का विषय इसलिए भी बना क्योकि आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील धन्जा की बेटी की बारात किशनगढ़ पहुंची और दहेज में लड़की के पिता द्वारा दी गई नकदी को दूल्हे के पिता ने लेने से मना कर दिए। एक रुपये और एक नारियल लेकर रस्म अदा की।

दहेज़ के खिलाफ

चित्तौड़गढ़ के अकोला गांव से मुकेश की शादी किशनगढ़ की रहने वाली स्नेहा के साथ मंगलवार को हुई। इसके बाद मंगलवार शाम को ही किशनगढ़ से मुकेश के साथ स्नेहा को विदा किया। शादी में हर पिता को दहेज की चिंता भी सताती है। लेकिन एक पिता अपनी बेटी को दे देता है। इससे बढ़कर और क्या चाहिए। लड़के के पिता का कहना है कि हम तो दहेज के सख्त खिलाफ हैं। हमने बिना दहेज के बेटी की शादी कर समाज को संदेश दिया है। मुझे बहुत खुशी है।

ग्रामीणों का लगा तांता

किशनगढ़ में स्नेहा की विदाई के समय ग्रामीणों का तांता लगा रहा है। वहीं, जब स्नेहा ससुराल चित्तौड़गढ़ के अकोला गांव में भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। हेलीकॉप्टर की प्रशासनिक अनुमति शादी समारोह के लिए होने के चलते पुलिस भी बड़ी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button