‘Congress President Election’: कांग्रेस अध्‍यक्ष के चुनाव में आया नया मोड़, गहलोत को छोड़ना पड़ेगा CM का पद !

'कांग्रेस' (Congress) अध्यक्ष पद का चुनाव (Presidential Election) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

‘कांग्रेस’ (Congress) अध्यक्ष पद का चुनाव (Presidential Election) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान ‘राजस्थान’ (Rajasthan) के पूर्व उपमुख्यमंत्री (former deputy chief minister) सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा बयान सामने (Big Statement in Front) आया है।

‘सचिन पायलट’ का बयान आया सामने 

अध्यक्ष पद का चुनाव जैसे- जैसे करीब आता जा है वैसे इसके लिए संभावित उम्मीदवारों के बयान सामने आते जा रहें हैं। इस सिलसिले में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम भी सामने आया है। आपको बता दें कि सचिन पायलट का कहना है कि, कांग्रेस में कोई भी व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता है।

‘बगावत’ करते हुये आये नजर

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि, सचिन पायलट (Sachin Pilot) को राजस्थान का सीएम बनाने की मांग पर उनके कई समर्थक लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं। कई समर्थक सचिन के विरोध में भी बगावत करते हुये नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस का नया बॉस कौन होगा।

‘युवा नेता’ ने चुनाव लड़ने से किया इन्कार

बता दें कि इस फैसले के लिये आपको 17 अक्टूबर तक इंतज़ार करना होगा। ऐसे में इस दिन कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव होने वाला है। इस सिलसिले में चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर तक आ सकते हैं। इस चुनावी सिलसिले में युवा नेता राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है।

ऐसे में यह तो तय हो चुका है कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव के लिए अपना नाम दाखिल करने वाले हैं। आपको बता दें कि इस चुनाव में कोई भी विधायक, सांसद, मंत्री (MLA, MP, Minister) भी खड़ा हो सकता है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button