PM Care Fund की ट्रस्टियों की बैठक में शामिल हुए PM Modi, पढ़ें क्या कुछ कहा ?

मंगलवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड के न्यासी बोर्ड को कठिन समय के दौरान व्यापक दृष्टिकोण के साथ काम करने और इसके खिलाफ सावधानी बरतने और क्षमता....

मंगलवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड के न्यासी बोर्ड को कठिन समय के दौरान व्यापक दृष्टिकोण के साथ काम करने और इसके खिलाफ सावधानी बरतने और क्षमता को मजबूत करने के लिए आपात स्थितियों को सफलतापूर्वक संभालने के निर्देश दिए।

PM CARES के ट्रस्टियों ने आगे PM CARES फंड के सलाहकार बोर्ड में नियुक्ति के लिए प्रतिष्ठित व्यक्तियों का नाम लेने का निर्णय लिया। इनमें टीच फॉर इंडिया के सह-संस्थापक आनंद शाह, इंडिकॉर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ राजीव महर्षि और इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति शामिल हैं। उन्होंने प्रधान मंत्री को इन फंडों की मदद से की गई विभिन्न पहलों के बारे में भी जानकारी दी।

बैठक में क्या बोले पीएम मोदी ?

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स के कामकाज पर एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करने में मदद मिलेगी और उनकी विशेषज्ञता जनता की मांगों के प्रति बेहतर प्रतिक्रिया ला सकती है। जहां प्रधान मंत्री ने नागरिकों द्वारा PM CARES फंड में किए गए योगदान की प्रशंसा की, वहीं ट्रस्टियों ने राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण क्षणों में फंड द्वारा निभाई गई भूमिका की प्रशंसा की।

COVID-19 महामारी जैसी किसी भी तरह की आपात स्थिति या संकट की स्थिति से निपटने और राहत प्रदान करने के इरादे से प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत कोष (PM CARES Fund) नाम से एक सार्वजनिक प्रभावित ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। PM CARES Fund को एक सार्वजनिक ट्रस्ट के रूप में पंजीकृत किया गया है। पीएम केयर्स फंड के लिए ट्रस्ट डीड 27 मार्च, 2020 को नई दिल्ली में पंजीकरण अधिनियम, 1908 के अनुसार दायर किया गया था।

ये लोग है PM Care Fund के ट्रस्टी

भारत सरकार के रक्षा, गृह मामलों और वित्त मंत्री PM CARES Fund के पदेन ट्रस्टी हैं। और पीएम मोदी इसके पदेन अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दोनों ट्रस्टी, नए नामित न्यासियों के साथ बैठक में शामिल हुए। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस के.टी. थॉमस, पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा और रतन टाटा नियुक्त किए गए नए ट्रस्टियों में शामिल हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button