पटियाला जेल में मौन व्रत: जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू ने साधी चुप्पी, दहशरे पर तोड़ेंगे व्रत !

कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, जो रोड रेज के 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद से वर्तमान में पटियाला जेल में हैं

कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, जो रोड रेज के 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद से वर्तमान में पटियाला जेल में हैं, ने सोमवार को “मौन व्रत” (चुप्पी के लिए उपवास) शुरू किया।

सोशल मीडिया पर पत्नी ने दी जानकारी

पंजाब में पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री सोमवार से शुरू हुए नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के दौरान उपवास रखेंगे, उनकी पत्नी ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी। सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लेते हुए, उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा, “मेरे पति नवरात्रि के दौरान मौन रखेंगे और 5 अक्टूबर के बाद आगंतुकों से मिलेंगे।”

इस साल मई में, सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को मामले में एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी, जिसमें कहा गया था कि अपर्याप्त सजा देने में किसी भी तरह की अनुचित सहानुभूति न्याय प्रणाली को अधिक नुकसान पहुंचाएगी और कानून की प्रभावकारिता में जनता के विश्वास को कम करेगी।

इस घटना में गुरनाम सिंह नाम के 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। जब पत्रकारों ने गुरुवार को फैसले पर सिद्धू की प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने यह कहते हुए ट्वीट किया था कि वह “कानून की महिमा को प्रस्तुत करेंगे”।

हालांकि शीर्ष अदालत ने मई 2018 में सिद्धू को व्यक्ति को “स्वेच्छा से चोट पहुंचाने” के अपराध का दोषी ठहराया था, लेकिन इसने उसे जेल की सजा सुनाई और 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया। गुरनाम सिंह के परिवार ने फैसले की समीक्षा की मांग की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने अनुमति दी थी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button