‘PM Modi Japan Visit’: प्रधानमंत्री आज शाम जापान होंगे रवाना, पूर्व पीएम के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल !

'प्रधानमंत्री' (Prime Minister) 'नरेंद्र मोदी' (Narendra Modi) जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe)  के अंतिम संस्कार में शामिल कार्यक्रम में आज शाम को इस सिलसिले में जापान के दौरे पर जायेंगे।

‘प्रधानमंत्री’ (Prime Minister) ‘नरेंद्र मोदी’ (Narendra Modi) जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe)  के अंतिम संस्कार में शामिल कार्यक्रम में आज शाम को इस सिलसिले में जापान के दौरे पर जायेंगे। इस दौरान पीएम शिंजो आबे की पत्नी अक्की आबे (Akie Abe) से शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए शिष्टाचार भेंट करने वाले हैं।

आज शाम जापान दौरे पर जायेंगे-‘PM’

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे 8 जुलाई को एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ऐसे में पीएम जापान (Japan) दौरे में फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) समेत अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करने वाले हैं।

‘पूर्व प्रधानमंत्री’ के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल 

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 27 सितंबर (September) को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। ऐसे में जापान के नारा में एक चुनाव प्रचार (An election campaign in Nara) के दौरान शिंजो आबे भाषण दे रहे थे। बता दें कि उसी समय उनको किसी ने गोली मार दी थी।

‘पूर्व प्रधानमंत्री’ के साथ PM का था जुड़ाव

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) का कहना है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जापान के पूर्व प्रधानमंत्री के साथ काफी पहले से ही व्यक्तिगत जुड़ाव था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह समारोह जापान की राजधानी टोक्यो के किटानोमारू (kitanomaru) के नेशनल गार्डन में निप्पॉन बुडोकन (Nippon Budokan) इलाके में आयोजित होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • जापान की सरकार टोक्यो (Tokyo) में आबे का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी।
  • आबे के लिए राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
  • द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जापान में यह दूसरी बार किसी पूर्व प्रधानमंत्री का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button