कार चोरी होने पर आपके लिए सबसे फायदेमंद है ये इंश्योरेंस प्लान, जानिए कुल कीमत !

हाल ही में कार चोरी के मामले काफी बढ़ गए हैं। कार खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन अगर वही कार चोरी हो जाए तो लोगों को भारी आर्थिक नुकसान होता है।

हाल ही में कार चोरी के मामले काफी बढ़ गए हैं। कार खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन अगर वही कार चोरी हो जाए तो लोगों को भारी आर्थिक नुकसान होता है। इस नुकसान के प्रभाव से बचने के लिए बीमा योजनाएं खरीदी जाती हैं। कार के क्षतिग्रस्त होने या चोरी होने पर बीमा कंपनी मुआवजा देती है। भारत में कार चलाने के लिए बीमा पॉलिसी की आवश्यकता होती है। बीमा पॉलिसियाँ दो प्रकार की होती हैं। पता लगाएं कि कार चोरी के बाद मुआवजे के लिए आपको कौन सी योजना खरीदने की ज़रूरत है।,कार बीमा एक ऐसी पॉलिसी है जो कार के खो जाने या चोरी हो जाने पर कार मालिक को मुआवजा प्रदान करती है। भारत में दो प्रकार की कार बीमा पॉलिसियाँ उपलब्ध हैं

आपको तृतीय पक्ष बीमा पॉलिसी की आवश्यकता क्यों है: मुख्य लाभ |  ब्रांड-सामग्री समाचार - इंडिया टीवी

तृतीय-पक्ष बीमा

यह पॉलिसी कार मालिक को किसी अन्य व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान होने पर बीमा कंपनी से मुआवजा पाने में मदद करती है।

राष्ट्रीय व्यापक कार बीमा पॉलिसी के क्या लाभ हैं?

व्यापक बीमा

यह पॉलिसी कार मालिक को कार के किसी भी नुकसान की स्थिति में बीमा कंपनी से मुआवजा पाने में मदद करती है। इसमें कार चोरी भी शामिल है  इसलिए अगर आप कार चोरी के मामले में वित्तीय सुरक्षा चाहते हैं तो एक व्यापक बीमा पॉलिसी लें।

राष्ट्रीय व्यापक कार बीमा पॉलिसी के लाभ

व्यापक बीमा पॉलिसी के लाभ

कार चोरी के मामले में मुआवजा: कार चोरी के मामले में, व्यापक बीमा पॉलिसी के तहत, बीमा कंपनी आपको कार के बाजार मूल्य पर गणना की गई बीमाकृत घोषित मूल्य (आईडीवी) के बराबर मुआवजा देगी। व्यापक बीमा पॉलिसी आग, दुर्घटना, प्राकृतिक आपदा जैसे नुकसान के खिलाफ भी कवर प्रदान करती है। व्यापक बीमा पॉलिसी की अवधि एक वर्ष है।

यह नीति लाभकारी है

एक व्यापक बीमा पॉलिसी कार मालिकों के लिए एक आवश्यक सुरक्षा कवर है। यह पॉलिसी कार चोरी की स्थिति में मालिक को सुरक्षा प्रदान करती है। इसलिए अगर आप कार की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो एक व्यापक बीमा पॉलिसी लें।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button