ऑनलाइन ठगी : फ्री फायर के नाम पर फायर करवाए चार लाख !

किशोर ने ही छात्र को भी अपने मोबाइल पर कई बार गेम खिलवाया था जिसके बाद छात्र को भी ऑनलाइन गेम की लत लग गई

ऑनलाइन गेम ( Online game ) फ्री फायर के नाम पर चार लाख रुपये ठगों ने हासिल कर लिए थे। पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके 14 वर्षीय भतीजे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से तीन लाख रुपये भी मिले हैं।

फ्री फायर गेम खेलने का लती था

वजीरगंज निवासी अनीस अहमद मैरिज हॉल का संचालन करते हैं। उनका दस वर्षीय बेटा शाम के वक्त क्रिकेट खेलने के लिए जाता था। जहां उसकी मुलाकात 14 वर्षीय किशोर से हुई थी। जो फ्री फायर गेम खेलने का लती था। किशोर ने ही छात्र को भी अपने मोबाइल पर कई बार गेम खिलाया था।

आईडी दिलाने के नाम पर छात्र से दो हजार रुपये लिए

जिसके बाद छात्र को भी ऑनलाइन गेम की लत लग गई थी। वह परिवार वालों की नजर बचा कर गेम खेलता था। नई स्टेज पार करने के लिए ऑनलाइन ही आईडी खरीदनी होती है। इस समस्या को सुलझाने के लिए छात्र ने किशोर से मदद मांगी थी। जिसने आईडी दिलाने के नाम पर छात्र से दो हजार रुपये लिए थे।

आईडी का पासवर्ड बदल दिया गया

अनीस के अनुसार करीब पांच दिन के लिए आईडी का इस्तेमाल उनके बेटे ने किया था। इसके बाद उस आईडी का पासवर्ड बदल दिया गया था। इसके बाद नई आईडी के लिए किशोर ने अपने चाचा निजाम अहमद से सम्पर्क कराया था। जिसने आईडी के लिए बड़ी रकम लगने की बात कही थी।

छात्र से आईडी दिलाने की बात कबूल की

ऑनलाइन गेम की लत पूरी करने के लिए किशोर ने परिवार वालों की नजर बचा कर अलमारी में रखे रुपये निकालना शुरू कर दिया था। इंस्पेक्टर राजकिशोर पाण्डेय के मुताबिक निजाम अहमद को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से तीन लाख रुपये बरामद किए गए हैं। पूछताछ में निजाम ने भतीजे के जरिए छात्र से आईडी दिलाने की बात कबूल की है।

घर में काम करने वाले नौकरों पर उनका शक

इस वारदात में निजाम का दोस्त आफताब भी शामिल है। जिसे पुलिस तलाश रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि घर से रुपये गायब होने पर अनीस चिंतित थे। घर में काम करने वाले नौकरों पर उनका शक गहरा गया था। इसलिए अनीस ने घर में ही कैमरे लगा दिए थे। फुटेज में अलमारी से रुपये निकालते हुए अनीस को बेटा दिखाई पड़ा था।

छात्र ने ऑनलाइन गेम के लिए अलमारी से रुपये निकालने की जानकारी दी

उन्होंने बेटे से पूछताछ की थी। लेकिन वह कुछ बताने को तैयार नहीं था। किसी तरह समझाने के बाद छात्र ने ऑनलाइन गेम के लिए अलमारी से रुपये निकालने की जानकारी दी थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपी निजाम अहमद के पास से तीन लाख रुपये पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button