रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के जेलर समेत 3 सस्पेंड

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा,होटवार राँची के जेलर सहित तीन लोगों को सस्पेंड किया गया है।जेलर प्रमोद कुमार के साथ-साथ दो अन्य लोगों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

रांची: बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा,होटवार राँची के जेलर सहित तीन लोगों को सस्पेंड किया गया है।जेलर प्रमोद कुमार के साथ-साथ दो अन्य लोगों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।जेलर प्रमोद कुमार के अलावा कम्प्यूटर ऑपरेटर और सीनियर वार्डन (उच्च कक्षपाल) अवधेश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

मामले को सीआईडी के हवाले किया गया

29 दिसंबर को एक अखबार के प्रधान संपादक और वरीय संपादक को होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल से योगेंद्र तिवारी ने फोन पर धमकी दी थी। वरीय संपादक की ओर से थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद मामले की जांच शुरू हुई। केस की गंभीरता को देखते हुए मामले को सीआईडी के हवाले कर दिया गया।सीआईडी ने तत्परता से मामले की जांच शुरू की। एक सप्ताह के भीतर अपनी जांच पूरी कर ली और इस मामले में कार्रवाई भी हो गई। इसके बाद आईजी जेल ने जेलर समेत तीन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया।

हाथ में फाइल लेकर ED ऑफिस पहुंचे जेलर प्रमोद कुमार, इस सिलसिले में होनी है  पूछताछ

जेलर, कम्प्यूटर ऑपरेटर और सीनियर वार्डन सस्पेंड

शराब माफिया योगेंद्र तिवारी ने पिछले दिनों एक अखबार के प्रधान संपादक एवं वरीय संपादक को फोन पर धमकी दी थी।वरीय संपादक ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए इस केस को सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया था। सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर आईजी जेल ने जेलर, कम्प्यूटर ऑपरेटर और सीनियर वार्डन को सस्पेंड कर दिया। इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी जेलर से पूछताछ की थी।बता दें कि बिरसा मुंडा जेल से ईडी के अधिकारियों को भी पहले धमकी दी जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button