पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी ,हुई चप्पे- चप्पे की तलाशी !

अदालतों को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद तत्काल एटीएस, पटना पुलिस, बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड टीम पहुंची। इस बीच, यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की सूचना एक ईमेल के जरिये मिलने के बाद शुक्रवार की दोपहर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सिटी एसपी वैभव शर्मा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस, बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम हाईकोर्ट पहुंची। उच्च न्यायालय के सभी द्वार बंद कर दिए गए। लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई। राहत की बात रही कि कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

Bihar: पटना हाई कोर्ट को ATS ने खंगाला, बम से उड़ाने की धमकी के बाद मचा  हड़कंप

पटना उच्च न्यायालय परिसर में चप्पे- चप्पे की तलाशी

पुलिस के मुताबिक, अदालतों को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद तत्काल एटीएस, पटना पुलिस, बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड टीम पहुंची। इस बीच, यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस दौरान पटना उच्च न्यायालय परिसर में चप्पे- चप्पे की तलाशी ली गई। अदालतों को बम से उड़ाने का मेल सभी हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को टेरोराइजर 111 ग्रुप की ओर से भेजा गया। मेल शुक्रवार को सुबह करीब 6 बजे मिला, इसमें कहा गया कि शनिवार को सुबह तक कोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा। मेल देखने के बाद आनन-फानन में जिला प्रशासन सहित पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और एटीएस की टीम खोजी कुत्तों के साथ पटना हाई कोर्ट पहुंच गई।

Email threatens to blow up Patna HC, no explosives found - Hindustan Times

डेढ़ घंटे तक जारी पुलिस की जांच

राजधानी पटना सहित कई हाईकोर्ट को उड़ाने की मिली धमकी की पुष्टि एसएसपी राजीव मिश्रा ने की। उन्होंने बताया कि ईमेल के जरिए केवल पटना ही नहीं बल्कि कई और जगह को उड़ाने की धमकी दी गई थी। फिलहाल मौके पर सघन जांच जारी है। हालांकि करीब डेढ़ घंटे से जारी जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मौके पर बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड, एटीएस के साथ स्थानीय पुलिस मौजूद है। जांच में कोई कमी ना रह जाए इसलिए पटना हाई कोर्ट के हर कोने की जांच की जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button