ई कॉमर्स पर झांसा देकर युवती समेत दो के खाते से 3.91 लाख ऐंठे !

ई कॉमर्स साइट पर खरीद फरोख्त का झांसा देकर जालसाज ने युवती समेत दो लोगों के खाते से 3.91 लाख रुपये ऐंठ लिए।

ई कॉमर्स साइट पर खरीद फरोख्त का झांसा देकर जालसाज ने युवती समेत दो लोगों के खाते से 3.91 लाख रुपये ऐंठ लिए। तहरीर पर विकासनगर और मानकनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर साइबर क्राइम सेल की मदद से जांच कर रही है। विकासनगर के विष्णुपुरी निवासी सुशांत वर्मा के मुताबिक कुछ दिन पहले वह ई कॉमर्स साइट पर पुरानी कार खोज रहे थे। इस दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार का विज्ञापन देखा।

रूपये मांगने पर दी गलियां

विज्ञापन में दिए नंबर पर फोन किया। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय जबलपुर में तैनात हवलदार मिथुन सिंह के रूप में दिया। भरोसे में लेने के लिए जालसाज ने आधार कार्ड और आर्मी कैंटीन आईडी भी भेज दी। कार का सौदा 3.10 लाख रुपये में तय हुआ। जालसाज़ ने 5 हजार रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट करने को कहा। बातों में आकर सुशांत ने बताए गए खाते में रुपये भेज दिया। इसके बाद तमाम मदों के नाम पर 2,56,200 रुपये और ऐंठ लिए। इसके बाद और डिमांड बढ़ती देख रुपये देने से इंकार करने पर आरोपित ने गाड़ी देने से मना कर दिया। रुपये मांगने पर गालियां देते हुए फोन काट दिया।

फोन पे की मदद खाते से उड़ाए पैसे

वहीं मानकनगर निवासी एकता चंदानी के मुताबिक उन्होंने पुरानी वाशिंग मशीन बेचने के लिए साइट पर एड अपलोड किया था। बीते सोमवार को उनके पास कॉल आयो फोनकर्ता ने वाशिंग मशीन खरीदने की बात कही। जालसाज ने बातों में फसाकर फोन पे की मदद खाते से 1.35 लाख रुपये उड़ा लिए।

यह भी पढ़ें: बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग पर आज राज्यसभा में होगी चर्चा, जिसके बाद उठाए जा सकते है कई उपचारात्मक कदम !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button