# राशि चक्र : 2 जुलाई से चमकेंगे इन राशियों के सितारे, इन क्षेत्रों में पाएंगे खास सफलता !

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध जब भी राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव व्यापार, शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है।

बुध ग्रह गोचर 2022: वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि ( Zodiac ) से दूसरी राशि में गोचर करता है और इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध जब भी राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव व्यापार, शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है। इसलिए बुध का गोचर सभी राशियों को प्रभावित करेगा। हालांकि, ऐसे 3 संकेत हैं जिनके लिए यह राशि परिवर्तन फायदेमंद साबित हो सकता है। जानिए क्या हैं ये 3 संकेत….

वृष राशि :

2 जुलाई से आपके लिए अच्छे दिन शुरू होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि बुध आपकी राशि में कहीं और गोचर करेगा। जिसे धन और वाणी का घर कहा जाता है। इसलिए इस अवधि में आपको अचानक धन लाभ होगा। साथ ही व्यापार में किसी महत्वपूर्ण सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। साथ ही, आप इस समय शेयर करना शुरू कर सकते हैं। वहीं भाषण विपणन के क्षेत्र से जुड़े लोग जैसे वकील, मार्केटिंग वर्कर और शिक्षक के लिए यह समय उनके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

सिंह राशि :

बुध का गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि बुध आपकी गोचर राशि से 11वें भाव में गोचर करेगा। जिसे ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में महत्वपूर्ण स्थान माना गया है। इसे आय-लाभ मार्जिन भी कहा जाता है। तो इस दौरान आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही इस समय आप व्यापार और करियर में अपेक्षित सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वहीं पति के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि :

बुध का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि बुध आपकी गोचर राशि से दसवें भाव में गोचर करने वाला है। जिसे सेंस ऑफ बिजनेस और वर्क कहते हैं इसलिए इस बार आपको नौकरी का नया ऑफर मिलेगा। साथ ही अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको प्रमोशन और तरक्की मिल सकती है। इस समय व्यापार में विस्तार की संभावना है। जिससे आप भविष्य में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button