Eid-ul-Adha Mubarak : इस ईद की दावत में इन रेसिपी को जरूर आजमाएं!

ईद-उल-अधा बलिदान के पर्व के रूप में भी जाना जाता है।एक भव्य दोपहर और रात के खाने पर परिवार और दोस्तों के एक साथ मिलन के लिए है।

यह वर्ष का वह समय है जब दुनिया भर के भोजन प्रेमी बेसब्री से मटन रेसिपी, कबाब और मिठाई जैसे मीठी सेवइयां और ईद-उल-अधा के साथ खाने का बेसब्री से इंतजार करते हैं।आज हम आपके साथ मटन रेसिपी (Mutton Recipes)शेयर जिससे आप अपने परिवार और दोस्तों को एक सेक भोजन कराए।

एक अंतरंग उत्सव की मेजबानी

ईद-उल-अधा बलिदान के पर्व के रूप में भी जाना जाता है।एक भव्य दोपहर और रात के खाने पर परिवार और दोस्तों के एक साथ मिलन द्वारा चिह्नित किया जाता है। जब आप इस ईद पर अपने खाने की मेज पर एक अंतरंग उत्सव की मेजबानी करने के लिए खुद को तैयार करिए और नीचे मटन के खाने जरूर बनाएं।

Related Articles

हलीम

हैदराबादी व्यंजनों से प्रसिद्ध स्वादिष्ट हलीम उड़द और चना दाल में मटन के रसीले टुकड़ों को पकाकर तैयार किया जाता है। यह व्यंजन बहुत सारे घी से बनाया जाता है और काजू, तले हुए प्याज और धनिया से सजाया जाता है, और हां, इस शानदार व्यंजन पर दावत के बिना ईद का उत्सव अधूरा है।

मटन बिरयानी

मटन बिरयानी का नाम भी आपको मदहोश करने के लिए काफी है, है न? एक और हार्दिक व्यंजन जो सभी को पसंद आता है, मटन बिरयानी की एक गरमा गरम प्लेट कभी पुरानी या उबाऊ नहीं हो सकती। इसमें दम शैली में केसर-दूध वाले चावल में पके हुए मटन की परतें होती हैं। मसालों और जड़ी-बूटियों के साथ, यह व्यंजन आपको कुछ सेकंड के लिए वापस लाता रहेगा।

मसाला मटन करी

यह पकाने में आसान है ।यह व्यंजन मैरीनेट किए हुए मटन, नींबू के रस, मसालों और मसालों के संयोजन और निश्चित रूप से, बहुत सारी हरी और लाल मिर्च का उपयोग करके बनाया जाता है। सुनिश्चित करें कि आप चिकन को स्वाद बढ़ाने के लिए पकाने से कम से कम एक घंटे पहले मैरीनेट करें। इसके अलावा, याद रखें कि इस व्यंजन को परिपूर्ण बनाने की कुंजी ताज़े पिसे हुए मसालों का उपयोग करना है।

मटन कबाब

मुगल संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कबाब हर खाने वाले के दिल में एक खास जगह रखता है। स्वादिष्ट मटन कबाब कीमा बनाया हुआ मटन, बारीक कटा प्याज, हरी मिर्च, चावल का आटा और नमक के साथ तैयार किया जा सकता है। इन्हें घी या रिफाइंड तेल में क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। इसे हरी पुदीने की चटनी के साथ परोसें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button