एक्शन में योगी 2.O : मंत्रियों को जारी की तीन सख्त चेतावनी, नहीं मानी तो !

25 मार्च को शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ ले रहे है फैसले, अब नजर मंत्रियों के काम-काज पर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ( government ) के गठन के बाद अब मंत्रीमंडल को लेकर सक्रीय हो गए है। 25 मार्च को शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। सरकार के गठन और विभागों के बंटवारे के बाद अब नजर मंत्रियों के काम-काज पर है।मंत्रियों को विभागों की जिम्मेदारी सौंपकर अब सीएम योगी ने उनके लिए तीन जरुरी गाइड लाइन भी जारी कर दी है

बताना होगा कि वह अगले 100 दिन में क्या करेंगे

यूपी सरकार के नव-निर्वाचित सभी मंत्रियों को सीएम योगी ने 100 दिन का टारगेट दिया है। 100 दिन के अंदर सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की समीक्षा करके मास्टर प्लान तैयार करना होगा। साथ ही सीएम योगी को बताना होगा कि वह अगले 100 दिन में क्या करेंगे। विभाग में नया क्या होगा।

UP से बाहर जाने की जानकारी देनी होगी

योगी मंत्रिमंडल का कोई भी मंत्री अगर यूपी से बाहर जा रहा है तो उसकी जानकारी उसे सीएम और पार्टी दोनों को देनी होगी। दौरा सरकारी या पर्सनल कोई भी हो, जानकारी देना अनिवार्य है। सरकारी धन के दुरुपयोग और किसी भी तरह की कॉन्ट्रोवर्सी से बचने के लिए यह निर्देश दिया गया है।

फिजूलखर्ची पर रोक लगाएं

सीएम योगी ने फिजूलखर्ची रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। योगी सरकार के मंत्रियों के लिए राज्य का संपत्ति विभाग नए बंगले तैयार कर रहा है। सरकार ने निर्देश दिए हैं कि बंगलों में साज-सज्जा पर ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। फर्नीचर को बदलने की आवश्यकता नहीं है। जिन मंत्रियों के पास पहले से ही आवास है, उन्हें नए बदलाव की जरूरत नहीं है। इतना ही नही मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां नहीं खरीदी जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button