Land for job scam case: पूर्व रेल मंत्री समेत पत्नी और उनकी बेटी को नौकरी के लिए जमीन घोटाला मामले में मिली जमानत !

Delhi Rouse Avenue कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती और अन्य आरोपियों को बुधवार को जमानत (Bail) दे दी।

Delhi Rouse Avenue कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती और अन्य आरोपियों को बुधवार को जमानत (Bail) दे दी। सीबीआई (CBI) ने मामले की जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ केस दर्ज किया था। आरोप है कि जो जमीनें ली गईं, वह भी राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर ली गईं। अदालत ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की और सभी आरोपियों को 50,000 रुपये का निजी मुचलका और जमानत के रूप में इतनी ही राशि जमा करने का निर्देश दिया।

खुफिया सूचनाओं के आधार पर की गई थी छापेमारी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और 13 अन्य को उनके खिलाफ दायर सीबीआई चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए मामले के सिलसिले में समन जारी किया था। ईडी ने 10 मार्च को रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में दिल्ली एनसीआर, पटना, मुंबई और रांची में विभिन्न स्थानों पर 24 स्थानों पर तलाशी ली। यह छापेमारी विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर की गई। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने 10 मार्च को दिल्ली में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर 11 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की थी।

साजिश में इन लोगों ने भी निभाई थी अहम भूमिका

आपको बताते चले सीबीआई के मुताबिक, लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, भारतीय रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक सौम्या राघवन, मुख्य कार्मिक अधिकारी कमलदीप मेनराई ने इस साजिश में उनका साथ दिया था। इनके अलावा राज कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार, अजय कुमार, संजय कुमार, धर्मेंद्र कुमार, विकास कुमार, अभिषेक कुमार, रवींद्र राय, किरण देवी, अखिलेश्वर सिंह, रामाशीष सिंह, इस साजिश में उसने अहम भूमिका निभाई थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button