अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन का शुभ मुहूर्त आ गया नज़दीक !

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन का शुभ मुहूर्त आ गया है। इसके लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख तय की गई है।

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य २०२० से शुरू हुआ था और लगभग आधे से ज्यादा कार्य पूर्ण हो चुका है इस मंदिर को देखने के लिए तमाम राज्यों से लोग आ रहे है और साथ ही अयोध्या में इस मंदिर के रास्ते को भी साफ़ सुथरा रखा जा रहा है राम मंदिर के निर्माण में काफी बारीकी से काम हो रहा है। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन का शुभ मुहूर्त आ गया है। इसके लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख तय की गई है।

भूमि पूजन का 1 साल: कैसा चल रहा है राम मंदिर निर्माण का काम,  नींव-पत्थर-डिजाइन में क्या-क्या चुनौती? - Ram mandir bhoomi pujan one year  complete ayodhya full work report ...

राम मंदिर के उद्घाटन का शुभ मुहूर्त आ गया नज़दीक

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान होंगे और उनकी प्राण प्रतिष्ठा की पूजा में राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से पीएम मोदी को न्योता भेजा गया गया था, जिसे लेकर अभी तक प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। राम मंदिर में विराजमान  होने वाले रामलला के दर्शन के लिए करोड़ों भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और 22 जनवरी 2024 को उनका इंतजार खत्म हो जाएगा। इसी दिन शुभ मुहूर्त में  रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे।

Shriram temple of Ayodhya will be visited on the Dussehra इंदौर के दशहरा  मैदान पर होंगे अयोध्या के 'श्रीराम मंदिर' के दर्शन, इस दिन से शुरू होगा  आयोजन - Ghamasan News

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर के सभी मंदिरों को सजाया जाएगा, कहीं कहीं श्री राम जन्मभूमि मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से देश के अलग-अलग स्थानों पर  दिखाया भी जाएगा। मंदिर निर्माण की बात करें तो अभी अयोध्या में बन रहे राममंदिर में रामलला के गर्भगृह के ऊपरी हिस्से पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो अक्टूबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक राम मंदिर का प्रथम तल अक्टूबर में बनकर तैयार हो जाएगा और 24 जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम करीब सात दिनों तक चलेग और उसके बाद रामभक्त रामलला का दर्शन कर पाएंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button